उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रभारी सचिव ने PRD जवानों के वेतन में बढ़ोत्तरी के दिए आदेश, 1 जनवरी 2020 से होगा लागू

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा पीआरडी जवानों के मानदेय में बढ़ोतरी की घोषणा के बाद प्रभारी सचिव ने आदेश जारी कर दिए हैं. जिसके तहत पीआरडी जवानों को 450 रुपए प्रतिदिन के बजाए 500 रुपए प्रतिदिन किए जाने का आदेश हुआ है.

By

Published : Feb 20, 2020, 8:46 AM IST

dehradun
पीआरडी जवानों के वेतन में बढ़ोत्तरी

देहरादून: प्रांतीय रक्षक दल के स्वयं सेवकों के मानदेय में बढ़ोतरी के आदेश प्रभारी सचिव बृजेश कुमार संत ने दे दिए हैं, बताया जा रहा है कि प्रभारी बृजेश कुमार की कॉपी में पीआरडी जवानों के वेतन में 50 रुपए प्रतिदिन की बढ़ोतरी किए जाने की बात कही गई है.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा पीआरडी जवानों के मानदेय में बढ़ोतरी की घोषणा के बाद प्रभारी सचिव ने आदेश जारी कर दिए हैं. जिसके तहत अब पीआरडी जवानों को 450 रुपए प्रतिदिन के बजाए 500 रुपए प्रतिदिन किए जाने का आदेश हुआ है. प्रभाी सचिव बृजेश के आदेश के अनुसार 1 जनवरी 2020 से बढ़े हुए मानदेय की व्यवस्था जल्द लागू की जाएगी. यानी की जनवरी 2020 से ही पीआरडी के जवानों को इस मानदेय का लाभ दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंडः 20 और 21 फरवरी को बर्फबारी की संभावना, 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है हवा

वहीं, आदेश जारी होने के बाद जवानों और स्वयं सेवकों को भी 50 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से मानदेय में बढ़ोतरी का लाभ मिलेगा. दरअसल स्वयं सेवकों और पीआरडी के जवान पिछले काफी समय से मानदेय में बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे, जिसके मद्देनजर सूबे के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मानदेय में बढ़ोतरी की घोषणा की थी. जिसके तहत अब प्रभारी सचिव बृजेश कुमार संत ने आदेश जारी कर दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details