उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब पर बवाल, प्रह्लाद जोशी ने गांधी परिवार से पूछा सवाल, कार्रवाई कब?

पूर्व कानून मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी एक किताब बुधवार को लॉन्च की. खुर्शीद ने अपनी किताब में एक तरफ अयोध्या पर फैसले को सही ठहराते हुए इस मुद्दे से आगे बढ़ने की सलाह दी है तो दूसरी तरफ उन्होंने इसमें हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हरम जैसे आतंकी संगठनों से कर दी है. इस तुलना से विवाद इतना गहरा गया है कि किताब बुधवार देर शाम ही लॉन्च हुई और 24 घंटे से भी कम समय में खुर्शीद के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज हो गई है. वहीं अब बीजेपी ने भी कांग्रेस पर हमला बोलना शुरू कर दिया है.

By

Published : Nov 11, 2021, 6:50 PM IST

Updated : Nov 11, 2021, 7:45 PM IST

सलमान की किताब पर बबाल
सलमान की किताब पर बबाल

देहरादून: पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में चंद महीने पहले सलमान खुर्शीद की एक किताब ने सियासी बवाल खड़ा कर दिया है. सलमान खुर्शीद की इस किताब से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं. बीजेपी को घर बैठे ही कांग्रेस के घेरने का नया मौका मिल गया है. खुर्शीद की किताब पर केंद्रीय मंत्री और उत्तराखंड में बीजेपी के चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को आड़े हाथों लिया है.

प्रह्लाद जोशी ने राहुल और प्रियंका गांधी से सवाल किया है कि यदि वो दोनों हिंदू समाज और रीति रिवाज में अपना भरोसा रखते हैं तो वे सलमान खुर्शीद पर क्या कार्रवाई कर रहे हैं? प्रह्लाद जोशी ने कहा कि सोनिया, राहुल और प्रियंका मंदिरों में जाते और अपना गोत्र बोलकर हिंदू होने का दिखावा करते हैं और उपदेश देने का प्रयास करते हैं. उस हिसाब के आप सलमान खुर्शीद के खिलाफ क्या कार्रवाई करने वाले हैं?.

प्रह्लाद जोशी ने गांधी परिवार से पूछा सवाल.

पढ़ें-ETV भारत पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, कहा- 'लोकतंत्र में दुल्हन वही, जो पिया मन भावे'

प्रह्लाद जोशी ने तीनों से सवाल किया है कि हिंदुस्तान और हिंदूओं का अपमान करने वाले सलमान खुर्शीद के ऊपर वे कार्रवाई करने वाले है या नहीं, इसका जवाब देश को दें. बता दें कि पूर्व कानून मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी एक किताब बुधवार को लॉन्च की. खुर्शीद ने अपनी किताब में एक तरफ अयोध्या पर फैसले को सही ठहराते हुए इस मुद्दे से आगे बढ़ने की सलाह दी है.

दूसरी तरफ उन्होंने इसमें हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हरम जैसे आतंकी संगठनों से कर दी है. इस तुलना से विवाद इतना गहरा गया है कि किताब बुधवार देर शाम ही लॉन्च हुई और 24 घंटे से भी कम समय में खुर्शीद के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज हो गई है. वहीं अब बीजेपी ने भी कांग्रेस पर हमला बोलना शुरू कर दिया है.

Last Updated : Nov 11, 2021, 7:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details