उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बारिश बनी मुसीबत! साहिया क्षेत्र के 50 गांवों की बिजली गुल

सब स्टेशन साहिया के 33 हजार केवी के ट्रांसफार्मर के केबल में तकनीकी फाल्ट आ गई. जिससे साहिया फीडर से जुड़े करीब 50 गांवों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई है.

By

Published : Jan 17, 2020, 9:26 AM IST

vikasnagar news
बिजली गुल

विकासनगरः देर शाम हुई भारी बारिश के चलते साहिया विद्युत सब स्टेशन में तकनीकी खराबी आ गई. जिससे साहिया क्षेत्र के करीब 50 गांवों की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई. जिससे ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार देर शाम भारी बारिश के चलते अचानक सब स्टेशन साहिया के 33 हजार केवी के ट्रांसफार्मर के केबल में तकनीकी फाल्ट आ गई. जिससे साहिया फीडर से जुड़े करीब 50 गांवों की विद्युतआपूर्ति ठप हो गई. देर रात तक कर्मचारियों ने विद्युत आपूर्ति बहाल करने का प्रयास किया, लेकिन फाल्ट ठीक नहीं कर पाए.

ये भी पढ़ेंःदहेज मांगने पर 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, कोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई

जिसके कारण पिछले 18 घंटे से विद्युत आपूर्ति ठप है. ऐसे में ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. खासतौर पर इस सर्द मौसम में ठंड से बचने के लिए हीटर समेत अन्य उपकरणों का इस्तेमाल ज्यादा किया जाता है, लेकिन बिजली आपूर्ति बहाल न होने से ठंड से बचना मुश्किल साबित हो रहा है.

वहीं, मामले पर सब स्टेशन ऑपरेटर राज किशोर का कहना है कि भारी बारिश और मौसम की खराबी से सब स्टेशन में 33 हजार केवी के ट्रांसफार्मर के केबल में फाल्ट आई है. जिससे 50 गांव अंधेरे में डूबे हुए हैं. विभागीय कर्माचारी विद्युत आपूर्ति बहाल करने में जुटे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details