उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

स्वास्थ्य सुविधाओं को तरस रहे ग्रामीण, अधर में लटका बिल्डिंग हस्तांतरण का मामला

विकासनगर के कोटी कॉलोनी क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में ग्रामीण काफी दिनों से तरस रहे थे. वहीं, ग्रामीणों को जब सुविधाएं मिलने की उम्मीद नजर आई तो भवन हस्तांतरण का मामला अधर में लटक गया.

By

Published : Feb 7, 2020, 7:43 AM IST

vikasnagar
स्वास्थ्य सुविधाओं को तरस रहे ग्रामीण

विकासनगर: कालसी विकासखंड के कोटी कॉलोनी क्षेत्र के लोग लंबे समय से क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने की मांग करते आ रहे हैं. हालांकि, ग्रामीणों की मांग को देखते हुए वहां चिकित्सक की तैनाती कर दी गई है लेकिन चिकित्सालय का भवन जल विद्युत निगम से स्वास्थ्य विभाग को हस्तांतरित नहीं होने के कारण समस्या जस की तस बनी हुई है. ऐसे में ग्रामीणों ने अस्पताल भवन को स्वास्थ्य विभाग को हस्तांतरित करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.

स्वास्थ्य सुविधाओं को तरस रहे ग्रामीण

आपको बता दें कि दर्जन भर गांवों के ग्रामीणों को लंबा सफर तय कर कर इलाज के लिए विकास नगर जाना पड़ता था. उनकी समस्याओं को देखते हुए इस अस्पताल में चिकित्सकों की तैनाती कर भवन स्वास्थ्य विभाग को दिए जाने की बात कही गई. लेकिन, अभी तक जल विद्युत निगम से स्वास्थ्य विभाग को बिल्डिंग हस्तांतरित न हो पाने के कारण समस्या वैसी ही बनी हुई है.

ये भी पढ़ें:ऐसे कैसे बनेगा डिजिटल इंडिया सरकार! टावर तो लगा दिए, पर नेटवर्क गायब

स्थानीय निवासी दिनेश चौहान का कहना है कि यूजेवीएनएल विभाग शीघ्र स्वास्थ्य विभाग को बिल्डिंग हैंडओवर करनी चाहिए, जिससे यहां के रहवासियों को स्वास्थ्य लाभ मिल सके, क्योंकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां डॉक्टर की तैनाती की जा चुकी है.

इस मामले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कालसी की प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर गरिमा भट्ट ने बताया कि भवन को लेकर सीएमओ द्वारा जल विद्युत निगम से पत्राचार किया गया है. शीघ्र ही भवन स्वास्थ्य विभाग को मिल जाएगा, जिसके बाद वहां डॉक्टर बैठेंगे और साथ ही अन्य सामान भी अस्पताल में भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details