उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

राजधानी में चलेंगी प्रदूषण जांच वैन, नहीं लगाने पड़ेंगे जांच केंद्रों के चक्कर

राजधानी के वाहन चालकों के लिए खुशखबरी है. देहरादून में जल्द ही नए प्रदूषण जांच केंद्रों के साथ ही प्रदूषण जांच वैन का संचालन शुरू होने जा रहा है. यह वैन आपके घर आकर वाहन की प्रदूषण जांच करेगी.

By

Published : Sep 8, 2019, 1:56 PM IST

देहरादून

देहरादून:अगर आप भी प्रदूषण जांच केंद्रों में लग रही भारी भीड़ की वजह से अब तक अपने वाहन की प्रदूषण जांच नही करा पाएं हैं तो ये खबर आपके लिए हैं. राजधानी देहरादून में जल्द ही नए प्रदूषण जांच केंद्रों के साथ ही प्रदूषण जांच वैन का संचालन शुरू होने जा रहा है. यह वैन आपके घर आकर आपके वाहन की प्रदूषण जांच करेगी.

राजधानी में चलेंगी प्रदूषण जांच वैन

गौर हो कि मोटरयान एक्ट के तहत अब तक सिर्फ पेट्रोल पंप मालिकों और गैरेज स्वामियों को ही प्रदूषण जांच केंद्र खोलने की अनुमति थी. लेकिन अब मोटरयान एक्ट 2019 में किए गए बदलाव के तहत कोई भी व्यक्ति विशेष प्रदूषण जांच केंद्र या प्रदूषण जांच वैन शुरू कर सकता है.

पढ़ें- उत्तराखंड: हेली ड्रोम सम्मेलन का हुआ आयोजन, हवाई कनेक्टिविटी के विस्तार पर हुई चर्चा

आरटीओ देहरादून दिनेश पठोई ने बताया कि संभागीय परिवहन विभाग से अनुमति लेकर कोई भी व्यक्ति अब प्रदूषण जांच केंद्र या प्रदूषण जांच वैन शुरू कर सकता है. यह प्रदूषण जांच केंद्र और प्रदूषण जांच वैन भी किसी भी अन्य प्रदूषण प्रदूषण जांच केंद्र की तरह मात्र 100 रुपए में वाहनों ही वाहनों का प्रदूषण जांच करेंगी. इससे शहर में प्रदूषण जांच केंद्रों की कमी भी दूर हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details