उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 8, 2020, 9:55 PM IST

ETV Bharat / state

पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों पर गरमायी सियासत, कांग्रेस बोली- फैसले पर पुनर्विचार करे सरकार

प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी को लेकर कांग्रेस पार्टी ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के कारण परेशान जनता पर राज्य सरकार ने अतिरिक्त बोझ डालने का काम किया है.

Congress state president Pritam Singh
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह.

देहरादून: केंद्र सरकार की तरफ से डीजल-पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी की गई है. वहीं, उत्तराखंड सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी करने का फैसला लिया है. केंद्र और राज्य सरकार के इस फैसले पर अब राजनीति भी शुरू हो गयी है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ जहां जनता लॉकडाउन के कारण परेशानियों का सामना कर रही हैं, वहीं सरकार अब पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी कर जनता की जेब पर अतिरिक्त बोझ डाल रही है.

पढ़ें:तिलकराज बेहड़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने पर भड़की कांग्रेस, सरकार पर लगाया तानाशाही का आरोप

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि सरकार की तरफ से शराब के दामों में बढोत्तरी के फैसले को उचित ठहराया जा सकता है. लेकिन, पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी कर सरकार ने गलत फैसला लिया है. सरकार को अपने फैसले पर गंभीरता से विचार करना चाहिए.

प्रीतम सिंह ने कहा कि शराब के दाम बढ़ाने से किसी की भी रसोई पर असर नहीं पड़ेगा. पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से हर किसी के जीवन पर असर पड़ेगा. लॉकडाउन के कारण लोग पहले ही प्रभावित हैं. ऐसे में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी होना आम जनता के लिये मुश्किल खड़े करने वाला फैसला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details