उत्तराखंड

uttarakhand

निगम क्षेत्र से अभी तक नहीं हटे राजनीतिक होर्डिंग्स, पोस्टर और बैनर

By

Published : Feb 11, 2021, 5:49 PM IST

देहरादून नगर निगम के कई इलाकों में अब तक राजनीतिक होर्डिंग्स, पोस्टर और बैनर नहीं हटाये गये हैं.

political-hoardings-and-banners-have-not-been-removed-from-doon-municipal-corporation-area-yet
निगम क्षेत्र से अभी तक नहीं हट सके राजनीतिक होर्डिंग्स, पोस्टर और बैनर

देहरादून: शहर को बदरंग करने वालों के खिलाफ नगर निगम ने कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. शहर के चौक-चौराहों पर सरकारी व निजी संपत्तियों पर बिना इजाजत बैनर, पोस्टर चिपकाने वाले राजनीतिक दलों के महानगर अध्यक्षों को नगर निगम की ओर से 18 जनवरी को नोटिस जारी किया गया था. जिसमें बिना अनुमति के लगाए गए बैनर, पोस्टर 12 घंटे के भीतर हटाने के निर्देश दिए गए हैं. जिसे देखते हुए नगर निगम प्रशासन शहर भर में लगे पोस्टरों को हटाने में जुटा हुआ है. मगर नगर निगम के ऐसे कई क्षेत्र हैं जहां अब तक भी निगम की टीम द्वारा पोस्टर नहीं हटाए गए हैं.

निगम नहीं हटा सका अवैध होर्डिंग्स

बता दें कि नगर निगम प्रशासन 18 जनवरी से शहर में लगे राजनीतिक होर्डिंग्स, पोस्टर और बैनर को हटाने का काम कर रहा है. मगर अब तक राजधानी में कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां से इस तरह के पोस्टर, बैनर्स को अभी तक नहीं हटाया जा सका है. इस मामले में नगर निगम प्रशासन का कहना हैकि उनका क्षेत्र बहुत बड़ा है. ऐसे में इतनी जल्दी सभी जगहों से अभी तक पोस्टर और बैनर नहीं हटाये जा सके हैं. नगर निगम प्रशासन का कहना है कि जल्द ही सभी जगहों से राजनीतिक होर्डिंग्स, पोस्टर और बैनरों को हटा लिया जाएगा.

पढ़ें-जल प्रलयः जोशीमठ पहुंची राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, पीड़ित परिवारों से की मुलाकात

नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने बताया कि नगर निगम की सीमा 196 किलोमीटर की है. इसमें हमारी निगम की टीमें लगी हुई हैं. दो दिन पहले सुपरवाइजर और निगम इंस्पेक्टर को निर्देश दिए हैं कि अगर इनके वॉर्ड में जो इलाके पड़ते हैं वहां अवैध राजनीतिक पोस्टर और बैनर लगे हुए हैं तो उन्हें हटाया जाये. उन्होंने कहा हम उम्मीद करते हैं कि 10 दिन के अंदर पूरे शहर से अनधिकृत राजनीतिक पोस्टर और बैनर हटा लिये जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details