उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 16, 2019, 5:07 PM IST

Updated : Jun 16, 2019, 5:59 PM IST

ETV Bharat / state

छुट्टियों में बाहर जाने का है प्लान और सता रहा चोरी का डर तो करें ये काम, नहीं फटकेगा कोई घर के आस-पास

दून पुलिस ने लोगों से अपील की है कि शहर से बाहर परिवार सहित जाने पर इसकी सूचना संबंधित चौकी और थाने में जरूर दें. जिससे उनके घरों की समय-समय पर निगरानी की जा सके. ऐसे में थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि बंद घरों के आसपास गश्त बढ़ा दी जाए.

कॉन्सेप्ट इमेज.

देहरादून:शहर में लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए पुलिस अब नए प्लान पर काम कर रही है. स्कूलों और कॉलेजों में गर्मियों की छुट्टियां चल रही हैं, इस दौरान लोग घर पर ताला लगाकर बाहर जा रहे हैं. ऐसे में चोरी की आशंका बनी रहती है. इसी को देखते हुए दून पुलिस ने जनता से नजदीकी थाने या चौकी में अपने जाने की सूचना देने की अपील की है. ताकि, उनके बंद पड़े घरों की सुरक्षा की जा सके.

एसपी सिटी श्वेता चौबे

पिछले कुछ समय में शहर के राजपुर, रायपुर और प्रेम नगर क्षेत्र में बंद घरों के ताले तोड़कर चोरियां हो चुकी हैं. ऐसे में अब पुलिस ने बंद घरों की सुरक्षा के लिए विशेष कदम उठाया है. दून पुलिस ने लोगों से अपील की है कि शहर से बाहर परिवार सहित जाने पर इसकी सूचना संबंधित चौकी और थाने में जरूर दें. जिससे उनके घरों की समय-समय पर निगरानी की जा सके. वहीं सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र के संदिग्ध लोगों की सूची बनाने के निर्देश दिए गए हैं.

पढ़ें-दहेज के लिए किया प्रताड़ित, पत्नी ने खोल दी काले कारनामों की पोल

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि गर्मी की छुट्टियों पर अक्सर लोग कई दिनों के लिए बाहर घूमने के लिए जाते हैं. ऐसे में थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि बंद घरों के आसपास गश्त बढ़ा दी जाए. साथ ही जनता से लंबी छुट्टियों पर बाहर जाने से पहले पुलिस को सूचित करने की अपील की गई है.

Last Updated : Jun 16, 2019, 5:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details