उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोरोना का कहर: अब मास्क पहनकर पुलिस करेगी काम

कोरोना वायरस के फैल रहे संक्रमण के कारण डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने देहरादून पुलिस को भी पब्लिक डीलिंग के लिए मास्क पहनकर कार्य करने की हिदायत दी है.

By

Published : Mar 4, 2020, 9:44 PM IST

dehradun
पुलिस मास्क पहन कर करेगी ड्यूटी

देहरादून: कोरोना वायरस से फैल रहे संक्रमण के कारण डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने देहरादून पुलिस को भी पब्लिक डीलिंग के लिए मास्क पहनकर कार्य करने की हिदायत दी है. उन्होंने कहा कि पुलिस को कोरोना वायरस से बचाव के लिए भारी मात्रा में उच्च क्वालिटी के मास्क की व्यवस्था कर दी गई है. वहीं डीआईजी द्वारा सभी पीआरओ सेक्शन के कर्मचारियों को मास्क पहन कर कार्य करने के लिए आदेश जारी कर दिया गया है.

बता दें कि कोरोना वायरस का खतरा भारत में भी लगातार बढ़ता जा रहा है. देश के कई हिस्सों में कोरोना के लक्षण पॉजिटिव आने के कारण मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश के बाद उत्तराखंड में कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा खासी सतर्कता बरती जा रही है.

पुलिस मास्क पहन कर करेगी ड्यूटी

ये भी पढ़ें:श्रीनगरः बाबा गोरखनाथ की गुफा की उपेक्षा, 800 साल से है नाथ संप्रदाय की आस्था का केंद्र

प्रतिदिन देहरादून एसएसपी कार्यालय और ट्रैफिक कार्यालय में उत्तराखंड सहित उत्तर प्रदेश, हिमाचल, हरियाणा जैसे राज्यों से लोग पुलिस से जुड़ी अपनी शिकायतें लेकर पहुंचते हैं. ऐसे में पब्लिक डीलिंग के दौरान पुलिस कर्मचारियों को एहतियातन मास्क पहनकर जनता से संवाद करने की हिदायत दी गई है.

वहीं देहरादून डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि पहले एसएसपी ऑफिस, सर्किल ऑफिसर कार्यालय, ट्रैफिक और महिला हेल्पलाइन कार्यालयों में पुलिसकर्मी मास्क पहन कर कार्य करेंगे. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर ट्रैफिक पुलिस और खुले में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मीयों के लिए भी मास्क की व्यवस्था की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details