उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना गाइडलाइन तोड़ने वालों पर पुलिस की सख्ती, वसूला लाखों का जुर्माना

By

Published : Jul 8, 2021, 8:06 AM IST

कोरोना कर्फ्यू के दौरान कोविड गाइडलाइन का पालन न करने वालों के खिलाफ पुलिस ने अभियान के तहत चालान की कार्रवाई की. साथ ही पुलिस ने लोगों से जुर्माना वसूला.

action against
पुलिस ने की कार्रवाई

देहरादून: कोरोना कर्फ्यू के दौरान अनावश्यक रूप से आवाजाही करने वाले वाहन चालकों और व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. देहरादून पुलिस द्वारा 24 मार्च से बिना मास्क और सोशल-डिस्टेंसिंग के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है.

बता दें कि देहरादून पुलिस द्वारा इस अभियान के तहत शहर क्षेत्र में सोशल-डिस्टेंसिंग और मास्क न पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई की. इस दौरान पुलिस द्वारा अब तक करीब 90 लाख रुपए से अधिक का चालान वसूला जा चुका है.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड के 'अभिशप्त' CM हाउस में रहेंगे पुष्कर धामी, जल्द होंगे शिफ्ट

SSP योगेंद्र सिंह रावत द्वारा जनपद देहरादून में कोविड गाइडलाइन के मद्देनजर मास्क और सोशल-डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था. जिसके तहत विभिन्न थाना क्षेत्रों में कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने को लेकर अभियान चलाया गया. जिसमें पुलिस ने अब तक करीब 90 लाख रुपए से अधिक का चालान वसूला है. बता दें कि जहां सबसे ज्यादा चेकिंग अभियान चलाए गया उनमें देहरादून के थाना क्लेमनटाउन, पटेलनगर, नेहरू कॉलोनी, रायपुर, डालनवाला, बसंत विहार, नगर कोतवाली, कैंट और प्रेमनगर शामिल है.

ये भी पढें: हिमाचल प्रदेश के पूर्व CM वीरभद्र सिंह का 87 साल की उम्र में निधन

एसपी सिटी सरिता डोभाल ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस द्वारा 24 मार्च से सोशल-डिस्टेंसिंग और मास्क न पहनने पर कार्रवाई करने के लिए अभियान शुरू किया गया था. जिसके तहत देहरादून में अभियान के तहत अब तक शहर क्षेत्र में बिना मास्क के घूमने वालों से 20 हजार लोगों का चालान किया जा चुका है. जबकि सोशल-डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों से 70 हजार लोगों पर कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details