उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून की सड़कों पर दिखेंगे फोल्डिंग डिवाइडर, जाम से मिलेगी राहत

देहरादून पुलिस ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार लाने के लिए अब फोल्डिंग डिवाइडर लगाने जा रही है, जिससे वाहन चालकों को सड़क के लंबे कट से राहत मिलेगी और जाम लगने की स्थिति में डिवाइडर को हटाकर यातायात को बहाल किया जा सके.

By

Published : Feb 19, 2020, 4:13 AM IST

Updated : Feb 19, 2020, 9:08 AM IST

Dehradun Hindi News
Dehradun Hindi News

देहरादून:राजधानी देहरादून शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार लाने के लिए अब दून पुलिस सड़क पर चलने वाले लंबे जाम और लंबे दूरी वाले कट से राहत देने की तैयारी कर रही है. इसके लिए शहर के कई मार्गों को चिन्हित कर फोल्डिंग डिवाइडर लगाने की तैयारी की जा रही है, ताकि अत्यधिक जाम होने के दौरान आसानी से फोल्डिंग वाला डिवाइडर खोल कर यातायात को बहाल किया जा सके.

देहरादून के सबसे व्यस्ततम रहने वाले ट्रैफिक मार्गों पर लगने वाले फोल्डिंग डिवाइड को पहले चरण में गांधी रोड, सहारनपुर चौक रोड, हरिद्वार रोड, ईसी रोड, जोगीवाला, रिंग रोड सहित 5 से 8 स्थानों में लगाया जाएगा, ताकि इन मार्गों में ट्रैफिक दबाव को देखते हुए फोल्डिंग डिवाइडर को आसानी से हटाया या लगाया जा सके. उम्मीद जताई जा रही है कि इस तरह के फोल्डिंग वाले डिवाइडर को जरूरत के मुताबिक शहर के कई हिस्सों में खोलने और बंद करने की सुविधा से ट्रैफिक सुचारू रखने में मदद मिलेगी.

देहरादून की सड़कों पर दिखेंगे फोल्डिंग डिवाइडर.

ट्रैफिक बहाल करने के लिए मिलेगी मदद: डीआईजी

देहरादून डीआईजी अरुण मोहन जोशी का मानना है कि शहर के कई स्थानों में जरूरत न होने के बावजूद परमानेंट डिवाइडर व लंबी दूरी बेरिकेटिंग के लगे हुए हैं, जिसके चलते वाहन चालकों काफी लंबा ट्रेवल करना पड़ रहा हैं. इन स्थानों पर कम ट्रैफिक होने के बावजूद राहगीरों को लंबा सफर तय करना पड़ता है. डीआईजी जोशी के मुताबिक कई मार्गों पर लंबा ट्रैफिक जाम हो जाता है और परमानेंट डिवाइडर के चलते परेशानी बढ़ जाती है, ऐसे में इन स्थानों पर ऐसे फोल्डर डिवाइडर लगाए जा रहे हैं जो मौके की स्थिति को देखते हुए खोले और बंद किए जा सकें, ताकि ट्रैफिक डाइवर्ट करने के साथ ही जाम फंसने वाले वाहनों को कुछ राहत मिल सके.

Last Updated : Feb 19, 2020, 9:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details