उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

खबर का असरः सड़क हादसों पर पुलिस महकमे की टूटी नींद, DG ने किया जवाब तलब

हादसों का संज्ञान लेते हुए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने अवैध खनन से भरे डंपर और भारी मालवाहक वाहनों की एंट्री को लेकर एसएसपी समेत अन्य जिले के पुलिस प्रभारियों से लिखित में जवाब तलब किया है.

By

Published : Jul 13, 2019, 7:56 AM IST

uttarakhand police

देहरादूनः ईटीवी भारत की खबर का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है. शहर में लगातार हो रहे हादसे की खबर प्रमुखता से चलाने के बाद पुलिस महकमा नींद से जागता नजर आ रहा है. हादसों का संज्ञान लेते हुए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने अवैध खनन से भरे डंपर और भारी मालवाहक वाहनों की एंट्री को लेकर एसएसपी समेत अन्य जिले के पुलिस प्रभारियों से लिखित में जवाब तलब किया है.

सड़क हादसों पर नींद से जागा पुलिस महकमा.

बता दें कि गुरुवार को शिमला बाईपास हाइ-वे पर स्थित बड़ोवाला क्षेत्र में स्कूल जा रही एक छात्रा को डंपर ने कुचल दिया था. हादसे में छात्रा की मौत हो गई थी. इस हादसे के बाद पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने मामले का संज्ञान लेते हुए लगातार हो रहे सड़क हादसों पर कड़ी नाराजगी जताई है. जिस पर एसएसपी समेत अन्य जिले के संबंधित पुलिस अधिकारियों को जवाबदेही तय करने को कहा है.

ये भी पढ़ेंःउच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत के बयान पर छात्रों में रोष, कहा- कॉलेज में आकर सुने समस्याएं

वहीं, उन्होंने वाहन चालक और स्वामी के खिलाफ गैर जमानती के साथ कड़ी धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के लिखित आदेश दिए हैं. साथ ही लिखित जवाब मांगते हुए पूछा है कि चौकी की निगरानी के बावजूद कैसे नो एंट्री में भारी वाहन सड़कों पर आ रहे हैं.

पुलिस मुख्यालय से पारित लिखित आदेश-

  • किसी भी तरह के मालवाहक वाहनों को नाबालिग चलाते हुए नजर आने पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए.
  • किसी ड्राइवर के पास लाइसेंस ना होने पर तत्काल कारवाई की जाए.
  • बिना नंबर प्लेट के वाहनों पर सख्ती.
  • नो एंट्री के समय माल वाहक वाहन मुख्य मार्ग पर मिलने पर तत्काल सीज कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाए.
  • दुर्घटना कारित करने वाले वाहनों का डाटा तलब किया जाए. समीक्षा में कमी आने पर थाना चौकी प्रभारी पर भी कार्रवाई सुनिश्चित होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details