उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मां-बाप ने PUBG खेलने से रोका तो 5 बच्चों ने छोड़ा घर, घरवालों की अटकी सांसें

देहरादून के पांच किशोर ऑनलाइन मोबाइल गेम फ्री फ़ायर और पबजी खेलने के शौकीन थे. घरवालों ने जब गेम खेलने से मना किया, तो वे बिना बताए घर से भाग निकले.

By

Published : Jul 25, 2019, 7:04 AM IST

Updated : Jul 25, 2019, 12:32 PM IST

मां-बाप ने 'पबजी' खेलने से रोका तो 5 बच्चों ने छोड़ा घर

देहरादून:देहरादून के सपेरा बस्ती से 11 जुलाई और 22 जुलाई से 5 किशोर घरवालों को बिना सूचना दिए लापता हो गए. घर से स्कूल के लिए निकले बच्चे न ही स्कूल पहुंचे और न ही घर वापस आए. पुलिस ने सभी बच्चों को दिल्ली नया बस अड्डा मेट्रो स्टेशन और हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से बरामद कर परिजनों को सौंप दिया है. पांचो बच्चे ऑनलाइन मोबाइल गेम फ्री फ़ायर और पबजी खेलने के शौकीन थे. घरवालों द्वारा गेम खेलने से मना किये जाने पर किशोरों ने खौफनाक कदम उठाया.

मां-बाप ने 'पबजी' खेलने से रोका तो 5 बच्चों ने छोड़ा घर

ये रहा पहला मामला
एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि राजपुर थाना क्षेत्र के सपेरा बस्ती निवासी शमून राणा और डेनियल ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उनका बेटा साहिल और आशीष घर से सुबह स्कूल जाने के लिए निकले थे, लेकिन शाम तक दोनों बच्चे अपने घर वापस नहीं लौटे. इसके बाद परिवारवालों ने राजपुर थाने में दोनों बच्चों की गुमशुदगी पर मुकदमा पंजीकृत करवाया था. शहर के सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद पुलिस टीम ने एसओजी और साइबर सेल की भी मदद ली. इसके बाद उन्हें दिल्ली से सकुशल बरामद किया गया.

पढ़ेंः वकील से मारपीट के मामले में हाई कोर्ट सख्त, आरोपियों पर 48 घंटे के अंदर FIR दर्ज करने के आदेश


दूसरा मामला
22 जुलाई को सपेरा बस्ती के ही सारा बानो, संगीता पली और रामेश्वर ने राजपुर थाने में अपने तीन बच्चों सरफराज, शुभम और राहुल की गुमशुदगी दर्ज कराई थी. एसएसपी निवेदिता कुकरेती के आदेश के बाद पुलिस की टीम गठित की गई. सीसीटीवी और सर्विलांस की मदद से पुलिस टीम ने तीनों को दिल्ली बस अड्डा मेट्रो स्टेशन और हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से बरामद किया.

Last Updated : Jul 25, 2019, 12:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details