उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पुलिस रैंकर्स परीक्षा के लिए 996 पदों के लिए 11 हजार आवेदन, 21 फरवरी को परीक्षा होगी आयोजित

उत्तराखंड में पुलिस रैंकर्स प्रमोशन परीक्षा आयोजित होने जा रही है. इसके लिए 11 हजार से अधिक आवेदकों ने ऑनलाइन परीक्षा के लिए फॉर्म भरा है.

By

Published : Jan 30, 2021, 8:56 AM IST

Updated : Jan 30, 2021, 9:26 AM IST

DGP Ashok Kumar
डीजीपी अशोक कुमार

देहरादून:प्रदेश में पुलिस विभाग में रैंकर्स परीक्षाओं का आयोजन 21 फरवरी को होगा. इसके लिए 11 हजार से अधिक आवेदकों ने ऑनलाइन परीक्षा के लिए फॉर्म भरा है. जबकि पुलिस की अलग-अलग इकाइयों में हेड कॉस्टेबल से सब-इंस्पेक्टर और कॉस्टेबल से हेड कॉस्टेबल के लिए कुल पदोन्नति पदों की संख्या मात्र 996 है.

बता दें कि, मुख्यालय द्वारा जारी ऑनलाइन विज्ञप्ति के अनुसार 27 जनवरी 2021 आवेदन करने की अंतिम तिथि थी. ऐसे में अब कॉस्टेबल से हेड कांस्टेबल और हेड कॉस्टेबल से दारोगा पदों के लिए 11 हजार के आसपास आवेदकों के दस्तावेज जिलेवार स्क्रूटनी का कार्य चल रहा है. वहीं, रैंक प्रमोशन परीक्षा के सभी तैयारियां पूरी होने के उपरांत आगामी 21 फरवरी 2021 को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तत्वाधान में यह प्रमोशन परीक्षा कराई जाएगी.

डीजीपी अशोक कुमार.
वहीं पुलिस मुख्यालय के मुताबिक हेड कॉस्टेबल से दारोगा रैंकर्स प्रमोशन के लिए पुलिस की सभी इकाइयों की परीक्षा एक साथ कराई जाएगी. जबकि कॉस्टेबल से हेड-कॉस्टेबल बनने वाले अलग-अलग शाखाओं पुलिस जवानों की भी रैंकर्स परीक्षा एक साथ कराई जाएगी.

पढ़ें:विशेष: आम बजट से उत्तराखंड के आर्थिक जानकारों को बड़ी उम्मीदें, व्यापारियों को भी आस

रैंकर्स परीक्षा प्रमोशन के मामले में डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि लगभग 11 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है. ऐसे में हेड कॉस्टेबल से सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए सिविल, सशस्त्र पुलिस, पीएसी, एलआईयू सहित अन्य शाखाओं की एक साथ परीक्षा कराई जाएगी. जबकि कॉस्टेबल से हेड कॉस्टेबल प्रमोशन के लिए भी पुलिस की अलग-अलग इकाइयों के रिक्त पदों के लिए एक साथ परीक्षा 21 फरवरी को आयोजित होनी है.

Last Updated : Jan 30, 2021, 9:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details