उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रदेश में लोग नहीं कर रहे हैं लॉकडाउन का पालन, पुलिस के ये आंकड़े कर रहे तस्दीक

देश में लॉकडाउन के उल्लंघन के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. पुलिस के लाख प्रयासों के बावजूद लोग सड़कों पर आवाजाही कर रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं.

By

Published : May 3, 2020, 9:32 PM IST

Updated : May 26, 2020, 7:32 PM IST

dehradun
lockdown

देहरादून:कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश को लॉकडाउन किया गया है. जहां लॉकडाउन के दौरान सरकार और पुलिस लगातार लोगों को घरों में रहने की अपील कर कर रही है तो वहीं, प्रदेश में लगातार लॉकडाउन के उल्लंघन के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. पुलिस के लाख प्रयासों के बावजूद लोग सड़कों पर आवाजाही कर रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कर रहे हैं. जिससे पुलिस प्रशासन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

बता दें कि रविवार को राजधानी में लॉकडाउन उल्लंघन के 36 मामलों में मुकदमे दर्ज किए गए हैं. जिसके तहत 330 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. ऐसे में प्रदेश में अभी तक जारी लॉकडाउन के दौरान 2503 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं. जबकि 12796 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

पढ़ें:वैदिक मंत्रोचार के साथ खुले भैरवनाथ के कपाट, आज शाम से होगी बाबा केदार की आरती

लॉकडाउन के दौरान अभी तक अनावश्यक रूप से बेवजह सड़कों पर आवाजाही करने वाले कुल 30599 वाहनों का मोटर साइकिल एक्ट के तहत चालान किया गया है. साथ ही 5876 वाहनों को सीज करने के साथ 1.55 करोड़ रुपए संयोजन शुल्क के रूप में वसूला किया गया है. वहीं लॉकडाउन के दौरान राजस्व का आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ाता जा रहा है.

Last Updated : May 26, 2020, 7:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details