उत्तराखंड

uttarakhand

आसमान से ऐसा नजर आता है देहरादून, ड्रोन कैमरे से पुलिस रख रही लॉकडाउन पर नजर

By

Published : Apr 4, 2020, 10:56 PM IST

Updated : Apr 6, 2020, 3:45 PM IST

लॉकडाउन को लेकर देहरादून पुलिस शहर की गतिविधियों पर पैनी नजर बनाए हुई है. इसके लिए दून पुलिस ड्रोन कैमरे से शहर पर अपनी नजर बनाये हुए है. ताकि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपट सके. देखिए आसमानी नजरों से कैसा दिखता है देहरादून.

dehradun
देहरादून पर आसमान से नजर

देहरादून: लॉकडाउन के दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिन क्षेत्रों में पुलिस की नजर नहीं पहुंच पा रही है, उन तमाम स्थानों पर अब ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही है. ताकि जिन स्थानों में लॉकडाउन उल्लंघन व सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर व्यवस्था नहीं बन पा रही है वहां पाबंदी लगाने के साथ ही उल्लंघन करने वालों पर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा सके.

उधर देहरादून शहर लॉकडाउन के समय आसमानी नजर से किस तरह दिखता है. इसका नजारा भी ड्रोन से देखने को मिल रहा है. इस दौरान ईटीवी भारत की टीम ने ITDA डिपार्टमेंट विशेषज्ञ वैभव कुमार से खास बातचीत की.

आसमान से ऐसा नजर आता है देहरादून.

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के ऐसे 50 ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों को चिन्हित कर ड्रोन से निगरानी बढ़ाई जा रही है. जहां अलग अलग क्षेत्र से शिकायतें और सूचना मिल रही हैं. इतना ही नहीं पुलिस महकमा ड्रोन कैमरे से नजर रखने वाली टीमों का भी विस्तार कर रहा है. ताकि, कोरोना की जंग में एक मात्र उपाय लॉकडाउन को अधिक से अधिक प्रभावी बनाया जा सके.

देहरादून पर आसमान से नजर

ये भी पढ़े:सीएम त्रिवेंद्र ने अफसरों के साथ लॉकडाउन को और प्रभावी बनाने पर किया मंथन

उधर ड्रोन कैमरें से निगहबानी कर रहे ITDA डिपार्टमेंट विशेषज्ञ ने कहा कि जिन इलाकों में सबसे अधिक घनी आबादी है, उन इलाकों की मौजूदा स्थिति ड्रोन कैमरे में कैद किया जा रहा है.

साथ ही सर्विसलांस की रिपोर्ट तैयार कर पुलिस को दिया जा रहा है. ताकि जिन क्षेत्रों में लॉकडाउन में कमियां देखी जा रही हैं, वहां सुधार लाया जा सके. ड्रोन कैमरे से निगरानी कर इंटेलिजेंस टीम को जानकारियां साझा की जा रही हैं. ताकि आवश्यकतानुसार कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके.

Last Updated : Apr 6, 2020, 3:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details