उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

डॉगी का इलाज कराने देहरादून आई महिला, पैसे खत्म हुए तो पुलिस ने की मदद

डॉगी का इलाज करवाने देहरादून पहुंची एक महिला के पास पैसे खत्म हो गए. इस दौरान थाना पटेल नगर पुलिस ने मानवता दिखाते हुए महिला व उसके बच्चे को वाहन से उसके घर टिहरी पहुंचाया.

police helped
पुलिस ने की मदद

By

Published : Apr 30, 2021, 5:23 PM IST

देहरादून:डॉगी का इलाज करवाने टिहरी से देहरादून पहुंची एक महिला के पैसे खत्म होने के कारण दून में ही फंस गई. थाना पटेल नगर पुलिस ने मानवता दिखाते हुए महिला और उसके बच्चे को घर पहुंचाने के लिए वाहन की व्यवस्था की. इसके बाद महिला सकुशल अपने घर पहुंची.

पुलिस के मुताबिक बुधवार देर रात आईएसबीटी बैरियर पर एक महिला अनवेषा सिंह निवासी भोपाल मध्य प्रदेश हाल निवासी बी पुरम टिहरी जिनके साथ छोटा बच्चा कुशाग्र प्रताप सिंह भी था. महिला ने रोते हुए बताया कि वह भोपाल मध्य प्रदेश की रहने वाली हैं. वर्तमान समय में बी पुरम टिहरी में रहती हैं. आज वह बी पुरम टिहरी से डॉगी के उपचार के लिए देहरादून आई थी. जहां पर डॉगी के उपचार के बाद उनके द्वारा डॉगी के लिए फीड लेने के बाद उनके पास सारे पैसे खत्म हो गए. दिल्ली से उनके परिवारजन उन्हें लेने के लिए देहरादून आ रहे थे. जिनका ऋषिकेश में कोविड-19 टेस्ट किए जाने पर पॉजिटिव आया है. इस कारण उनके परिजन उन्हें लेने देहरादून आईएसबीटी बस अड्डा नहीं आ पाए.

पुलिस ने बताया कि महिला को देहरादून क्षेत्र के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. न ही उसके पास होटल में रहने या जाने के लिए पैसे थे. हालांकि महिला किसी भी तरह से अपने घर जाना चाहती थी. लेकिन रात में देहरादून से टिहरी गढ़वाल के लिए कोई भी बस सेवा उपलब्ध नहीं थी.

थाना पटेल नगर प्रभारी प्रदीप राणा ने बताया कि मानवता के नाते महिला को उनके घर बी पुरम टिहरी तक पहुंचाने के लिए वाहन उपलब्ध कराया गया. वाहन के जरिए महिला व उनके बच्चे को सकुशल बी पुरम टिहरी पहुंचाया गया है.

पुलिस ने कराया महिला के शव का अंतिम संस्कार

वहीं, पटेल नगर पुलिस ने फ्लाईओवर आईएसबीटी के निकट खाली प्लॉट में झुग्गी में एक महिला की मृत्यु हो जाने पर अंतिम संस्कार कराया. थाना पटेल नगर प्रभारी प्रदीप राणा ने बताया कि चौकी क्षेत्र पार्षद की मदद से प्राइवेट वाहन के माध्यम से महिला के शव को कोरोनेशन अस्पताल मोर्चरी भिजवाया गया. इसका आज पोस्टमॉर्टम के बाद श्मशान घाट चंद्रमणि में पुलिस व स्थानीय पार्षद और अन्य स्थानीय लोगों की मदद से महिला के शव का अंतिम संस्कार कराया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details