उत्तराखंड

uttarakhand

यौन शोषण केस: ब्लैकमेलिंग के आरोप में हाथ लगे अहम सुराग, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Aug 21, 2020, 7:56 PM IST

Updated : Aug 21, 2020, 10:15 PM IST

भाजपा विधायक महेश नेगी यौन शोषण मामले में विधायक की पत्नी और आरोपित महिला के बीच की कुछ बातें सामने आई है. पुलिस की टीम इसकी जांच कर रही है.

whatsapp-chat-between-mahesh-negis-wife-and-accused-woman-surfaced
यौन शोषण मामला

देहरादून:भाजपा विधायक महेश नेगी से जुड़े ब्लैकमेल व यौन उत्पीड़न मामले में पुलिस जांच टीम दोनों पक्षों के आरोपों के साक्ष्य और सबूत जुटाने में लगी है. अभी तक की जांच में विधायक की पत्नी और आरोपित महिला के बीच कुछ लेन-देन जैसी कुछ जानकारियां हाथ लगी हैं. फिलहाल, इस मामले में पुलिस को अहम जानकारियां मिली है. इसके काफी देर बाद आरोपित महिला के तरफ से पांच नहीं तो साढ़े चार ही कर दो, इससे कम नहीं होगा जैसे मैसेज भी जांच टीम के हाथ लगे हैं.

यौन शोषण मामला

वहीं, दोनों के बीच हुई लेन-देन की से पुष्टि हो रही है कि दोनों के बीच कुछ चल रहा था, मगर पुलिस अभी भी इस बात की पुष्टि नहीं कर रही है कि यह ब्लैकमेल या किसी सौदेबाजी से जुड़ी रकम को लेकर लेने देने की बात ही हो रही है. हालांकि, मीडिया के सामने आकर आरोपित महिला यह साफ तौर पर कह चुकी है कि उसे विधायक की पत्नी ने पहले पांच और फिर 25 लाख रुपए ऑफर किये थे, जिसे उसने ठुकरा दिया था.

पढे़ं-BJP MLA यौन शोषण मामला: पेचीदा हुआ केस, अब विधायक की पत्नी ने उठाया ये कदम

आरोपित महिला का पति भी बोला- मुझे जान का है खतरा

थाना नेहरू कॉलोनी में ब्लैकमेल आरोप के तहत दर्ज मुकदमे में आरोपित महिला के पति को भी नामजद सह आरोपी बनाया गया है. ऐसे में पुलिस उसे बयान दर्ज कराने के लिए उत्तर प्रदेश से देहरादून बुला रही है. जानकारी के मुताबिक, आरोपी महिला के पति ने देहरादून आने पर अपनी जान को खतरा बताया है. इतना ही नहीं उसके द्वारा यह भी बताया जा रहा है कि उसका आरोपित महिला से पहले ही तलाक हो चुका है. दूसरी तरफ जांच कर रही दून पुलिस के मुताबिक, इस मामले में सह आरोपी बनाये गये आरोपित महिला के पति को बयान दर्ज कराने के लिए देहरादून आना ही होगा. जिसके लिए आगे की कार्रवाई जारी है.

पढे़ं-यौन उत्पीड़न केस: विधायक ने दर्ज कराया बयान, महिला का आरोप- मुंह बंद रखने के लिये ऑफर हुए 25 लाख

दोनों पक्षों के आरोपों में निष्पक्ष जांच कर सही तथ्यों को सामने लाने का प्रयास जारी है: डीआईजी

इस मामले में देहरादून डीआईजी अरुण मोहन जोशी का कहना है कि यह मामला ब्लैकमेलिंग आरोप के साथ-साथ महिला अपराध से भी जुड़ा है. ऐसे में दोनों ही पक्षों की तरफ से लगाए गए आरोपों में साक्ष्य- सबूत जुटाकर सही तथ्यों को सामने लाने का प्रयास किया जा रहा है. डीआईजी ने कहा कि ब्लैकमेलिंग वाले आरोप में कुछ सबूत सामने आ रहे हैं. जिन्हे एग्जामीन किया जा किया जा रहा है. इसके साथ ही महिला द्वारा जो गंभीर आरोप विधायक पर लगाए गए हैं, उनपर भी सबूत-जुटाने का प्रयास किया जा रहा है. डीआईजी ने कहा दोनों तरफ के आरोप बेहद गभीर हैं. ऐसे में हमारा प्रयास है कि पूरे प्रकरण से जुड़े सभी पहलुओं पर निष्पक्ष और सत्यता से जांच की जाए.

Last Updated : Aug 21, 2020, 10:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details