उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ATM लूटने वाले शातिर बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे, इस तरह देते थे वारदात को अंजाम

राजपुर क्षेत्र में स्थित एक एटीएम में लूट की घटना को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय एटीएम कटिंग गैंग के दो आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. आरोपियों का नाम आमीन और आफताब खान है. दोनों को पुलिस ने हरियाणा के हसनपुर से गिरफ्तार किया है.

By

Published : Nov 8, 2019, 5:08 PM IST

Updated : Nov 8, 2019, 6:01 PM IST

शातिर

देहरादूनः पुलिस ने राजपुर क्षेत्र में स्थित एक एटीएम में हुई लूट का खुलासा कर दिया है. मामले पर पुलिस ने अंतरराज्यीय एटीएम कटिंग गैंग के दो आरोपियों का गिरफ्तार किया है. जबकि, तीन आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं. मौके पर आरोपियों के पास से 3 लाख 20 हजार की नकदी और लूट में इस्तेमाल की गई कार भी बरामद हुई है. वहीं, पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ATM लूटने वाले शातिर बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे.

गौर हो कि, बीते 27 अक्टूबर की रात को राजपुर क्षेत्र के डीआईटी कॉलेज के पास स्थित एसबीआई एटीएम में लूट की घटना हुई थी. जहां पर बदमाश एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर करीब 15 लाख रुपये का कैश लेकर फरार हो गए थे. जिस दिन इस घटना को अंजाम दिया गया था, उस दिन एटीएम का गार्ड छुट्टी पर था. वहीं, घटना के बाद पुलिस जांच में जुट गई थी.

ये भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीर में देवभूमि का लाल शहीद, आज होगा अंतिम संस्कार

इसी कड़ी में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर हरियाणा के हसनपुर से अंतरराज्यीय एटीएम कटिंग गैंग के दो आरोपियों आमीन और आफताब खान को गिरफ्तार किया है. जबकि, तीन अन्य आरोपी मुच्छल, शौकत और तालीम अभी भी फरार चल रहे हैं. एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि गैंग के सदस्य पहले ऐसे एटीएमों की रेकी करते थे, जहां पर ज्यादातर गार्ड तैनात नहीं रहते थे. जिसके बाद लूट की घटना को अंजाम देते थे.

उन्होंने बताया कि एटीएम कटिंग गैंग पहले भी हिमाचल, उत्तर प्रदेश, हरियाणा समेत कई अन्य राज्यों में भी लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. इस लूट से पहले पांचों बदमाशों ने बीते अगस्त महीने में हिमाचल प्रदेश के सोलन में एटीएम काटकर रुपये चुराए थे. घटना में शामिल तीन आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. जल्द ही तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में पेट्रोल-डीजल के आज ये हैं दाम, जानें अपने शहर के रेट

एसएसपी ने बताया कि इससे पहले भी कई बार बैंकों को अपने एटीएम में गार्डों की तैनाती करने के निर्देश दिए जा चुके हैं. जिससे लूट जैसी वारदातों को रोका जा सके, लेकिन कई जगहों पर बैंक मामले को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. ऐसे में उन्हें गार्डों की तैनाती सुनिश्चित करने को कहा गया है.

Last Updated : Nov 8, 2019, 6:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details