उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना नियमों का पालन न करना पड़ा भारी, 148 लोगों के काटे चालान

By

Published : Oct 25, 2020, 7:53 AM IST

देहरादून में पुलिस ने कोरोना के नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों के चालान काटे. इस दौरान पुलिस ने मास्क ना पहनने वालों को फ्री मास्क वितरित किये और मास्क न लगाने पर 148 व्यक्तियों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की.

dehradun
कोरोना के नियमों का पालन नहीं करने पर काटे गए चालान.

देहरादून: कोविड-19 के मद्देनजर जारी दिशा-निर्देश का पालन करवाते हुए थाना कोतवाली नगर पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की. इस दौरान पुलिस ने मास्क न लगाने वाले व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर 270 व्यक्तियों का चालान कर जुर्माना वसूला. साथ ही कई वाहनों का मोटर वाहन अधिनियम के तहत चालान भी किया.

पढ़ें-प्रदेश में शुरू हुई वैक्सीनेशन की तैयारियां, विभाग जुटा रहा स्वास्थ्यकर्मियों का डाटा

डीआईजी द्वारा कोविड-19 के मद्देनजर सोशल-डिस्टेंस व मास्क ना पहनने वाले तथा यातायात के नियमों का पालन न करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ करवाई के लिए निर्देशित किया है. वहीं कोविड-19 के मद्देनजर दिए गए दिशा- निर्देशों का उल्लंघन करने, सोशल डिस्टेंस का पालन न करने व मास्क ना पहनने वालों के और यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस तत्पर्ता से कार्य कर रही है. इसी कड़ी में राजपुर रोड, घंटाघर, धमावाला पलटन बाजार, मोती बाजार तिलक रोड, कावली रोड लक्ष्मण चौक और सहारनपुर चौक प्रिंस चौक रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया गया.

सीओ सिटी शेखर सियाल ने बताया कि मास्क ना पहनने वालों को फ्री मास्क वितरित किये गए. साथ ही मास्क न लगाने पर 148 व्यक्तियों के खिलाफ चालान की कार्रवाई कर 29600 रुपए, सोशल डिस्टेंस का पालन न करने पर 122 व्यक्तियों के खिलाफ चालान की कार्रवाई कर 24400 रुपए जुर्माना वसूला गया. कुल 54 हजार का जुर्माना वसूला गया, पुलिस का कहना है कि अभियान आगे भी जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details