उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लॉकडाउन का उल्लंघन करना विदेशियों को पड़ा भारी, पुलिस ने दी अनोखी सजा

लॉकडाउन का उल्लंघन में ऋषिकेश के तपोवन में रह रहे विदेशियों का भारी पड़ गया. पुलिस ने सभी बाहर घूम रहे विदेशियों को 500 बार आई एम सॉरी लिखने और बोलने की सजा सुनाई.

By

Published : Apr 11, 2020, 3:34 PM IST

Updated : Apr 11, 2020, 7:23 PM IST

rishikesh
पुलिस ने दी अनोखी सजा

ऋषिकेश: कोरोना वायरस की वजह से किये गए लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 10 विदेशियों को तपोवन चौकी इंचार्ज ने अनोखी सजा देते हुए सबक सिखाया है. विदेशियों को सजा के तौर पर 500 बार एक कागज पर Sorry लिखना पड़ा, जिसके बाद उनको हिदायत देकर छोड़ दिया गया. दरअसल, तपोवन क्षेत्र में रहने वाले स्थानीय नागरिक लॉकडाउन के नियमों का पालन कर रहे हैं. वहीं, इस दौरान विदेशी नागरिक बिना वजह यहां-वहां घूमते नजर आते रहते हैं.

पुलिस ने दी अनोखी सजा

शनिवार को चौकी प्रभारी विनोद कुमार अपनी टीम के साथ नीम बीच से लेकर साईं घाट तक गश्त कर रहे थे, तभी इसी दौरान 10 विदेशी नागरिक गंगा किनारे चहलकदमी करते हुए दिखाई दिए. जिन्हें पुलिस ने मौके पर बैठाकर लॉकडाउन के नियमों के बारे में बताया. साथ ही इन विदेशियों को बताया गया कि सुबह 7 से दोपहर 1 बजे तक केवल जरूरत का सामान खरीदने की ही छूट है. जबकि, लॉकडाउन के दौरान गंगा किनारे स्नान करने और चहलकदमी करने पर पूर्णत: पाबंदी है. वहीं, विदेशी नागरिकों ने लॉकडाउन की बात पर अनभिज्ञता जाहिर की और कहा कि उन्हें इस बारे में पता नहीं है.

इस मामले में तपोवन चौकी प्रभारी विनोद कुमार ने कहा कि सभी विदेशी नागरिकों को कागज पर 500 बार आई एम सॉरी और मैंने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया है. साथ ही उन्हें लॉकडाउन संबंधी नियमों की भी जानकारी दी गई. ताकी भविष्य में वह इस तरह की गलतियां ना दोहराएं.

Last Updated : Apr 11, 2020, 7:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details