उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 13, 2019, 4:06 AM IST

Updated : Jun 13, 2019, 5:19 AM IST

ETV Bharat / state

पुलिस विभाग में यौन शोषण रोकने के लिए बना व्हाट्सएप ग्रुप, महिला कर्मचारी कर सकेंगी शिकायत

देहरादून में महिला कर्मचारी और अधिकारियों ने एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया है. जिसमें किसी के साथ भी हो रहे यौन उत्पीड़न को ग्रुप में डालकर महिला कर्मचारी सूचित कर सकती हैं. जिसके बाद यौन उत्पीड़न के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा किसी कर्मचारी की कोई समस्या है, तो वह भी  व्हाट्सएप ग्रुप के जरिये अधिकारियों के सामने रख सकती हैं.

पुलिस में यौन शोषण रोकने के लिए बना व्हाट्सएप ग्रुप

देहरादून:जिले में बढ़ते यौन उत्पीड़न के चलते जिला पुलिस महिलाओं को जागरूक करने के लिए अभियान चलाती रहती है. पुलिस विभाग में यौन उत्पीड़न को रोकने के लिए महिला पुलिस कर्मी और अधिकारियों का एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है. जहां महिला कर्मचारी उत्पीड़न की शिकायत कर सकती है.

जानकारी देती एसपी सिटी श्वेता चौबे.


जिला पुलिस ने कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के सम्बंध में कमेटी और व्हाट्सएप ग्रुप बना रखा है. जिसकी निगरानी सीओ डालनवाला जया बलूनी करती हैं. महिला कर्मचारी और अधिकारियों का व्हाट्सएप बना हुआ है, जिसमें किसी के साथ भी हो रहे यौन उत्पीड़न को ग्रुप में डालकर महिला कर्मचारी सूचित कर सकती हैं. जिसके बाद यौन उत्पीड़न के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा किसी कर्मचारी की कोई समस्या है, तो वह भी व्हाट्सएप ग्रुप के जरिये अधिकारियों के सामने रख सकती हैं.

ये भी पढ़ेंःओवर स्पीड वाहनों पर नजर रखेंगी चार नई इंटरसेप्टर, लेजर स्पीड गन 2 किमी दूर से पकड़ेगा गति


एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि कार्य स्थल पर उत्पीड़न के सम्बंध में एक कमेटी बनाई गई है. जिले लेवल पर अगर किसी को शिकायत करनी है, तो रेगुलर रूप में सीओ डालनवाला को कर सकता है. अगर किसी को कोई शिकायत होती है तो अधिकारियों को सम्पर्क करके उस सम्बंध में अपनी बात रख सकती है.

Last Updated : Jun 13, 2019, 5:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details