उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: कुख्यात अपराधियों पर कसेगा शिकंजा, पुलिस खंगाल रही रिकॉर्ड

देहरादून में पुलिस द्वारा अपराध और अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए विशेष अभियान के तहत कुख्यात अपराधियों का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है, जिससे अपराध और अपराधियों पर नकेल कसी जा सके.

By

Published : Dec 19, 2019, 12:19 PM IST

dehradun
पुलिस महकमा सतर्क

देहरादून:उत्तराखंड पुलिस ने राज्य में सक्रिय कुख्यात गैंगों और अपराधियों का ब्योरा निकाला है, जिसके तहत इन गैंगों और अपराधियों पर नकेल कसने की तैयारी है. वहीं, इस अभियान के तहत वांटेड इनामी अपराधियों की धरपकड़ भी जारी है. इसी कड़ी में प्रदेश के हर थाने में निगरानी के लिए 1,207 अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं.

पुलिस महकमा सतर्क
उत्तराखंड पुलिस दिए गए आदेशों के अनुसार एक नवंबर 2019 से प्रदेश भर में सक्रिय अपराधियों के सत्यापन मामले में विशेष अभियान चला रही है. पुलिस के मुताबिक, अब तक प्रदेश भर में लगभग 42 रजिस्टर्ड कुख्यात गैंग अपराधिक घटनाओं के लिए सक्रिय हैं. इस अभियान के तहत एक जानकारी ये भी सामने आई है कि इन गैंगों में कुल 330 सदस्य हैं, जिनमें से अब तक 56 अपराधी ऐसे हैं जिनकी की मौत हो चुकी है, जबकि 130 अपराधी अभी भी सक्रिय है. पुलिस ने बताया कि 144 अपराधी वर्तमान समय में गैंग को छोड़ चुके हैं. इतना ही नहीं 75 अपराधी ऐसे हैं जो संगीन अपराध के इल्जाम में अलग-अलग जेलों में बंद हैं.

ये भी पढ़ें: लक्सर में युवती ने युवक पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

वहीं, मामले में राज्य के अपराध व कानून व्यवस्था की कमान संभाल रहे अशोक कुमार ने बताया कि इस विशेष अभियान को और अधिक सफल बनाने के लिए पुलिस महकमें को 31 जनवरी 2020 तक इस अभियान को जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं. जिससे राज्य में अपराध और अपराधियों पर शिकंजा कसा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details