उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: बुजुर्गों की मदद को सामने आयी पुलिस, वृद्धा आश्रम को लिया गोद

By

Published : May 2, 2020, 7:34 PM IST

Updated : May 26, 2020, 7:30 PM IST

राज्य में लॉकडाउन जारी है और लॉकडाउन के कारण बेसहारा और जरूतमंद लोगों को मित्र पुलिस खाने के पैकट सहित राशन उपलब्ध करा रही है, इसी के तहत आज थाना प्रेमनगर ने बुजुर्ग व्यक्तियों की सेवा के लिए आगे आते हुए एक वृद्ध आश्रम को गोद लिया है.

Dehradun
पुलिस ने वृद्धा आश्रम लिया गोद

देहरादून: राज्य में लॉकडाउन जारी है और लॉकडाउन के कारण बेसहारा और जरूतमंद लोगों को मित्र पुलिस खाने के पैकट सहित राशन उपलब्ध करा रही है. वहीं, आज थाना प्रेमनगर ने बुजुर्ग व्यक्तियों की सेवा के लिए आगे आते हुए वृद्ध आश्रम को गोद लिया है. थाना प्रेमनगर पुलिस ने आश्रम को गोद लेते हुए उसमें रहने वाले सभी बुजुर्ग व्यक्तियों को आजीवन खाद्य वस्तुएं व अन्य आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने का निर्णय लिय़ा है.

वहीं, इस मुहिम से प्रभावित होकर सिनर्जी अस्पताल से मेडिकल टीम के साथ आए जितेंद्र वर्मा ने सभी बुजुर्ग नागरिकों को अपनी ओर से सभी दवाइयां उपलब्ध कराते हुए आजीवन उनके स्वास्थय परीक्षण व दवाइयों की जिम्मेदारी ली.

बता दें, बीती 1 अप्रैल को थाना प्रेमनगर को सूचना मिली की मोहनपुर क्षेत्र मे कुछ बुजुर्ग व्यक्तियों को भोजन सामग्री की आवश्यकता है. सूचना पर थानाध्यक्ष प्रेमनगर बताए गए पते पर पहुंचे तो पता चला की मोहनपुर क्षेत्र में रघुवीर सिंह रावत नाम के व्यक्ति के मकान के पिछले हिस्से पर साई वृद्धा आश्रम नाम से एक वृद्धा आश्रम का संचालन किया जा रहा है, जिसमें रहने वाले बुजुर्ग व्यक्तियों की देखभाल रघुवीर सिंह रावत की पत्नी प्रेमलता रावत द्वारा की जाती थी.

पिछले महीने 10 अप्रैल को प्रेमलता रावत का निधन हो गया, उनकी मृत्यु के बाद आश्रम के संचालन मे काफी कठिनाइयां आ रही थी. वृद्धा आश्रम मे रह रहे बुजुर्ग व्यक्तियों की सहायता के लिए आगे आते हुए थाना प्रेमनगर पुलिस ने आश्रम को गोद लेते हुए उसमें रहने वाले सभी बुजुर्ग व्यक्तियों को आजीवन खाद्य वस्तुएं व अन्य आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने का निर्णय लिय़ा है.

पढ़े-प्रवासियों को लाने की कवायद, उत्तराखंड के लिए CM ने रेल मंत्री से मांगी 12 स्पेशल ट्रेन

वहीं, थाना प्रेमनगर प्रभारी धर्मेंद्र रौतेला ने बताया की आश्रम में रह रहे बुजुर्ग व्यक्तियों के लिए आवश्यक वस्तुओं के अतिरिक्त उनके स्वास्थय परीक्षण के लिए सिनर्जी अस्पताल के एमडी कमल कांत गर्ग से डॉक्टरों की एक मेडिकल टीम को आश्रम में भेजने का अनुरोध किया गया था, जिसके बाद अस्पताल से आयी मेडिकल टीम की सहायता से आश्रम में रह रहे सभी बुजुर्ग व्यक्तियों का स्वास्थय परीक्षण करवाया गया और सभी बुजुर्ग व्यक्तियों के लिए ड्राई राशन, फल व अन्य खाद्यय वस्तुएं रघुवीर सिह रावत को उपलब्ध करायी गयी.

Last Updated : May 26, 2020, 7:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details