उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चोरी को अंजाम देने वाले शातिर गिरफ्तार, भेजा जेल

देहरादून में पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. एक आरोपी का नाम महेश साहनी है. वो मुजफ्फरपुर बिहार का रहने वाला है. जबकि, दूसरे का नाम पंकज साहनी है, वो मुस्तफापुर दरभंगा बिहार का निवासी है.

By

Published : Oct 21, 2020, 9:43 PM IST

dehradun news
चोर गिरफ्तार

देहरादून:थाना बसंत विहार पुलिस ने कांवली रोड के निकट दत्ता एन्कलेव से चोरी के माल समेत दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. जिसके बाद आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है. वहीं, पुलिस इन दोनों शातिरों का आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाल रही है. बताया जा रहा है कि दोनों आरोपियों के खिलाफ पहले भी कई मुकदमे अलग-अलग थानों में दर्ज है.

जानकारी के मुताबिक, नरेश कुमार निवासी नेहरू एन्कलेव ने शिकायत दर्ज कराई थी कि वह परिवार समेत 10 दिन के लिए ऋषिकेश घूमने गया हुआ था. जब वापस लौटा तो देखा कि अज्ञात चोरों ने उसके घर से ज्वैलरी व नगदी पर हाथ साफ कर दिया है. जिसके बाद पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था.

वहीं, पुलिस ने मुखबिर के सूचना पर चोरी को अंजाम देने वाले शातिर महेश साहनी निवासी मुजफ्फरपुर बिहार और पंकज साहनी निवासी मुस्तफापुर दरभंगा बिहार को कांवली रोड निकट दत्ता एन्कलेव से गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से चोरी की ज्वैलरी व नकद धनराशि बरामद की गई है. जिसके बाद आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ेंःPM रिलीफ फंड में अनुदान देने वाली देवकी देवी के साथ ठगी, जांच में जुटी पुलिस

थाना बसंत विहार प्रभारी नत्थी लाल उनियाल ने बताया कि आरोपी कबाड़ बीनने का काम करते हैं और चोरी के लिए ऐसे समय का चुनाव करते हैं, जब लोगों की आवाजाही बहुत कम हो. आरोपी बंद घरों के आस-पास खड़े होकर काफी देर तक रेकी के बाद संतुष्ट होकर घर में दोपहर के समय ही चोरी की घटना को अंजाम देते हैं. आरोपी महेश साहनी पहले भी चोरी, नकबजनी, आर्म्स एक्ट आदि अपराधों में जेल जा चुका है. साथ ही आरोपी पंकज साहनी का भी आपराधिक इतिहास रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details