उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून में दो फेरी वाले निकले शातिर चोर, ऐसे देते थे चोरी की घटना को अंजाम

देहरादून में फेरी करने के आड़ में मकानों की रेकी कर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो शातिर पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. आरोपियों का नाम मोहम्मद और मुस्तकीम है.

By

Published : Sep 21, 2021, 6:55 PM IST

Updated : Sep 21, 2021, 7:20 PM IST

thieves arrest
चोर गिरफ्तार

देहरादूनःरायपुर पुलिस ने दोअंतरराज्यीय शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. मौके पर आरोपियों के पास से लाखों रुपए की ज्वैलरी, नगदी और अन्य कीमती घरेलू सामान बरामद किया गया है. दोनों शातिर फेरी वाला बनकर बंद घरों की रेकी करते थे. फिर मौका पाकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे. फिलहाल, पुलिस ने दोनों को सलाखों के पीछे पहुंचाया दिया है.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी अभी तक कई चोरी की घटना को अंजाम दे चुके हैं, लेकिन एक चोरी ने उन्हें हवालात में पहुंचा दिया. दरअसल, बीती 16 सितंबर की रात को अज्ञात चोर तपोवन निवासी भगवानदास के घर का ताला तोड़ कर ज्वैलरी, नकदी और घरेलू सामान उड़ा ले गए थे. जिसकी तहरीर पीड़ित ने पुलिस में दी थी. वहीं, दूसरी ओर विनोद कुमार वर्मा निवासी फ्रैंडस एनक्लेव ने भी 19 सितंबर को एक शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें उन्होंने नकदी और ज्वैलरी चोरी होने की बात की थी. जिस पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया और टीम गठित की.

ये भी पढ़ेंःकाशीपुर में बच्ची के अपहरण का प्रयास, छात्रा ने मासूम को ऐसे बचाया

वहीं, गठित टीम ने घटना क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले. फुटेज के आधार पर पुलिस ने दो मोटरसाइकिल सवार फेरी वालों को चिह्नित किया. जिसके बाद दो आरोपी को मोहम्मद और मुस्तकीम को चूना भट्टा से गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लाखों रुपए की डायमंड, गोल्ड, सिल्वर ज्वैलरी, नगदी और अन्य कीमती सामान बरामद किए.

ये भी पढ़ेंःदेहरादून में 13 साल की मासूम से दुष्कर्म, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

फेरी की आड़ में करते थे रेकीःथाना रायपुर प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि आरोपी आमिर मोटरसाइकल से फेरी करने के आड़ में बंद मकान की रेकी करता था. साथ ही उन्हें चिह्नित कर दूसरे साथी मुस्तकीम और सलमान को बताया था. जो मेरठ से आते थे. वहीं, आरोपी मौका पाकर रात के समय मकान का ताला तोड़ देते थे या अपने पास उपलब्ध चाभियों से ताला खोलते थे. फिर सामान चोरी कर दूसरे शहरों में कम कीमत पर बेच देते थे.

Last Updated : Sep 21, 2021, 7:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details