उत्तराखंड

uttarakhand

Police Raid: ब्रांड के नाम पर नकली सामान बेचने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, एक के खिलाफ केस दर्ज

By

Published : Feb 3, 2023, 10:46 PM IST

देहरादून में ब्रांड के नाम पर नकली कपड़े बेचने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसके अलावा स्पोर्ट्स का नकली सामान बेचने वाले दुकानदार के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है. आरोपियों के खिलाफ कॉपीराइट अधिनियम समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

Two accused selling branded clothes arrested
नकली सामान बेचने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

देहरादूनःथाना बसंत विहार पुलिस ने नकली उत्पाद पर कंपनी के लोगो और ट्रेडमार्क लगाकर बेचने वाले दो आरोपियों को दबोचा है. मौके पर आरोपियों के पास काफी मात्रा में कंपनी के लोगो लगे नकली कपड़े मिले हैं. इसके अलावा कोतवाली नगर क्षेत्र में योनेक्स ब्रांड की टीम ने असली बताकर नकली खेल सामान बेचने की सूचना पर छापेमारी की. वहां भी नकली शटल कॉक के डिब्बे, रैकेट और बैडमिंटन कवर बरामद किए. वहीं, टीम ने नगर कोतवाली में दुकान संचालक संजीव मित्तल के खिलाफ कॉपीराइट अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है.

दरअसल, दिल्ली के लाजपत नगर निवाली प्रभात कुमार ने बसंत विहार थाने पर एक तहरीर दी थी. जिसमें उन्होंने बताया था कि कुछ लोग उनकी कंपनी का ट्रेडमार्क और लोगो का कॉपीराइट कर नकली उत्पाद बेच रहे हैं. जिस पर तत्काल संबंधित धारा 63 कॉपीराइट एक्ट और 103 ट्रेडमार्क अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया. साथ ही पुलिस की टीम गठित की गई. पुलिस की टीम कंपनी के प्रतिनिधियों को लेकर आशीर्वाद एनक्लेव एनके ट्रेडर्स के गोदाम पहुंची. जहां का नजारा देख वो दंग रह गए.
ये भी पढ़ेंःYouth Dance with weapon: तमंचे के साथ डिस्को करना पड़ा भारी, पुलिस ने सलाखों के पीछे पहुंचाया

गोदाम में दो लोग राजीव खुराना और वरुण खुराना नकली उत्पाद पर कंपनी के लोगो लगा रहे थे. जिन्हें धारा 63 कॉपीराइट एक्ट और 103 ट्रेडमार्क अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया गया. एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि अलग-अलग के कंपनियों के प्रतिनिधि आए थे. जिन्होंने थाना बसंत विहार और नगर कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. दोनों थाना पुलिस ने ब्रांड के नाम पर नकली सामान बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, कोतवाली नगर पुलिस ने भी दुकानदार के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है. जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details