उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून में हो रही थी ब्रांडेड शराब की तस्करी, छात्र सहित चार आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 25, 2023, 6:55 PM IST

उत्तराखंड में नशे के खिलाफ लगातार पुलिस एक्शन ले रही है. इसी कड़ी में दून पुलिस ने छात्र सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी हाई मार्का ब्राण्ड की अंग्रेजी शराब की तस्करी कर रहे थे.

Etv Bharat
छात्र सहित चार आरोपी गिरफ्तार

देहरादून: थाना प्रेमनगर पुलिस ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने ब्रांडेड शराब की सप्लाई करने वाले चार आरोपियों को एनटीपीसी कालोनी बिधौली से गिरफ्तार किया है. चारों आरोपी यूनिवर्सिटी के छात्रों को ब्रांडेड शराब सप्लाई करते थे.

नशा नहीं जीवन अपनाये अभियान के तहत नशे का कारोबार और तस्करी करने वाले संदिग्ध लोगों के खिलाफ देहरादून में अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के तहत प्रेम नगर पुलिस ने थार और मारुती सुजूकी कार सहित 4 आरोपियों 22 वर्षीय गरवित, 24 वर्षीय मोक्ष यादव, 30 वर्षीय भूपेंद्र और 22 वर्षीय आदेश कुमार को गिरफ्तार किया है. सभी देहरादून के रहने वाले हैं. इनसे 93 बोतल हाई मार्का ब्राण्ड की अंग्रेजी शराब बरामद की गई है. मुख्य सप्लायर गरवित उत्तरांचल यूनिवर्सिटी का एलएलबी का छात्र हैथाना प्रेम नगर प्रभारी पीडी भट्ट ने बताया सभी आरोपी थाना प्रेमनगर क्षेत्र में स्थित नामी शिक्षण संस्थानों में पढ़ रहे छात्रों को हाई मार्का ब्राण्ड की अंग्रेजी शराब हरियाणा से लाकर अधिक मुनाफे में बेचते हैं. आरोपियों ने किन-किन नामी शिक्षण संस्थानों के छात्रों को अंग्रेजी शराब की तस्करी की है इसकी जांच की जा रही है.

पढे़ं-दून में करोड़ों की चोरी मामले में एक और आरोपी गिरफ्तारी, बरामद हुए लाखों रुपए, मास्टरमाइंड अभी भी फरार

लक्सर पथरी पुलिस भी नशा तस्करों व अवैध शराब माफिया के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है. इस कार्रवाई से शराब माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है.इसी क्रम में 3 अलग अलग जगह पथरी क्षेत्र के गांव दिनारपुर और भुआपुर मे छापेमारी कर कुल 125 लीटर कच्ची शराब मय भट्टी उपकरण आदि बरामद किये गये. मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम में कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details