उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चेक फ्रॉड कर AIR FORCE के खाते से लाखों उड़ा ले गया ठेकेदार, अगली साजिश से पहले पुलिस ने किया गिरफ्तार

देहरादून में पुलिस ने पीएमसी अफसर मेस एयर फोर्स के खाते से 1 लाख 50 हजार की धोखाधड़ी के मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एयरफोर्स में ठेकेदारी का काम करने वाले सिराज नाम के शख्स ने चेक फ्रॉड कर इस घटना को अंजाम दिया.

By

Published : Oct 22, 2019, 7:17 AM IST

Updated : Oct 22, 2019, 12:59 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

देहरादून: राजधानी में थाना क्लेमनटाउन क्षेत्र में एसके श्रीवास्तव (विंग कमांडर) कोषाध्यक्ष ऑफिसर मैस एयरफोर्स के खाते से लाखों के धोखाधड़ी मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों के मुखिया को दशहरा ग्राउंड से गिरफ्तार किया.

बीते 10 अक्टूबर को पीएमसी अफसर मेस एयर फोर्स के खाते से चेक पर फर्जी साइन और फर्जी स्टांप लगाकर लाखों रुपए की धोखाधड़ी की गई थी. एयरफोर्स में विंग कमांडर कोषाध्यक्ष ऑफिसर मैस के खाते से 1 लाख 50 हजार की धोखाधड़ी की गई. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चार आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा.

पढ़ें:जागेश्वर धाम बनेगा प्रदेश और देश का पहला आध्यात्मिक इको जोन, PM ने दिया था सुझाव

दरअसल, विंग कमांडर एसके श्रीवास्तव की तरफ से ऐसा कोई भी चेक जारी नहीं किया गया था. जिसकी रिपोर्ट उन्होंने एसबीआई क्लेमनटाउन शाखा को दी. बैंक से जानकारी मिलने पर पता चला कि चेक पर किए गए हस्ताक्षर और स्टांप दोनों फर्जी हैं. साथ ही ये बात भी सामने आई कि ऑफिस की चेक बुक से दो चेक भी गायब हैं.

क्लेमनटाउन थाना प्रभारी नरोत्तम सिंह बिष्ट ने बताया कि एयरफोर्स में ठेकेदारी का काम करने वाले सिराज नाम के शख्स ने खाताधारक हरिराम मुखिया के खाते में धोखाधड़ी कर ये रकम जमा कराई थी. पूछताछ में सिराज ने बताया कि उसने एयरफोर्स ऑफिस की चेक बुक से दो चेक निकाल लिए थे. जिसमें से एक चेक हरिराम के खाते में लगा दिया गया था. फिलहाल, पुलिस ने मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Last Updated : Oct 22, 2019, 12:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details