उत्तराखंड

uttarakhand

सहसपुर में कांवड़ियों पर पत्थरबाजी करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल

By

Published : Jul 16, 2023, 9:32 PM IST

देहरादून जिले के सहसपुर में गंगा जल लेकर जा रहे कांवड़ियों पर पत्थरबाजी करने वाले विशेष समुदाय के 5 आरोपी गिरफ्तार हो गए हैं. बाकी आरोपियों को पुलिस खोज रही है. इनकी वजह से सहसपुर क्षेत्र में माहौल खराब हो गया था. हालांकि, पुलिस ने समय रहते बवाल को बड़ा होने से रोक लिया था.

Stone Pelting on Kanwariya
कांवड़ियों पर पत्थरबाजी करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार

विकासनगरः सहसपुर थाना क्षेत्र में बीते कांवड़ियों पर पत्थरबाजी करने वाले 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिन्हें पुलिस ने न्यायालय में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है. विशेष समुदाय के इन युवकों ने कांवड़ियों पर पत्थर बरसाए थे. जिससे माहौल तनावपूर्ण हो गया था. इतना ही नहीं हालात काबू करने करने के लिए पुलिस की फोर्स तैनात करनी पड़ी थी.

दरअसल, बीती 14 जुलाई को रात करीब साढ़े 10 बजे थाना क्षेत्र सहसपुर के अंतर्गत बड़ा रामपुर में समुदाय विशेष के लोगों ने राह चलते कांवड़ियों पर पत्थरबाजी कर दी थी. जिसके बाद माहौल गरमा गया था. इस दौरान मारपीट की घटना भी हुई थी. घटना की भनक लगते ही हिंदूवादी संगठन से जुड़े लोग भी मौके पर पहुंच गए थे. जिससे माहौल तनावपूर्ण भरा हो गया था.

कांवड़ियों पर पत्थरबाजी करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार

वहीं, हिंदू राष्ट्रीय शक्ति के देहरादून जिला प्रभारी सुनील ठाकुर की तहरीर के आधार पर पुलिस ने राशिद पहलवान समेत अज्ञात भीड़ के खिलाफ थाना सहसपुर में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था. जिसके चलते उप महानिरीक्षक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देश पर सहसपुर थानाध्यक्ष गिरीश जोशी ने घटना में संलिप्त उपद्रवियों को चिन्हित करने के लिए अलग-अलग टीमें गठित की.
ये भी पढ़ेंःगंगाजल ले जा रहे कांवड़ियों पर रामपुर गांव में हुआ पथराव, विशेष समुदाय के लोगों पर आरोप, मुकदमा दर्ज

पुलिस की टीम ने घटनास्थल के आस पास और आने जाने वाले मार्ग पर स्थित सीसीटीवी फुटेज खंगाले. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर काफी संख्या में उपद्रवियों को चिन्हित किया गया. सहसपुर थानाध्यक्ष गिरीश नेगी ने बताया मामले में शामिल 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिन्हें सलाखों के पीछे भेज दिया गया है.

गिरफ्तार पत्थरबाजों के नाम-

  1. राशिद पहलवान, निवासी- बड़ा रामपुर, थाना सहसपुर
  2. दानिश, निवासी- शंकरपुर रोड रामपुर, थाना सहसपुर
  3. तस्लीम, निवासी- बड़ा रामपुर, थाना सहसपुर
  4. वसीम, निवासी- रामपुर, थाना सहसपुर
  5. असद अली, निवासी- रामपुर, थाना सहसपुर

इलाके में शांति व्यवस्था कायम करने और उपद्रवियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई के लिए पुलिस जुटी हुई है. चिन्हित अन्य उपद्रवियों के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई की जाएगी. वर्तमान में इलाके में शांति व्यवस्था है. पुलिस की ओर से प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. आम जनमानस से अपील है कि अफवाहों पर ध्यान ना दें. शांति व्यवस्था कायम करने में पुलिस का सहयोग करें. -गिरीश नेगी, थानाध्यक्ष, सहसपुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details