उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 7, 2023, 7:06 PM IST

Updated : Feb 16, 2023, 11:17 AM IST

ETV Bharat / state

Thug Arrested: DGP के नाम पर 10 लाख की ठगी करने आरोपी गिरफ्तार, बेटे की तलाश जारी

पुलिस डोनेशन को नाम पर दो वकीलों से 10 लाख रुपए की ठगी करने वाले भारत संविधानिक अधिकार संरक्षण मंच का अध्यक्ष दौलत कुंवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने इस मामले में डीजीपी के नाम का भी इस्तेमाल किया था. वहीं इस कांड में आरोपी का बेटा भी शामिल था, जिसकी पुलिस तलाश में जुटी हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

DGP के नाम पर 10 लाख की ठगी करने आरोपी गिरफ्तार

देहरादून: उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार के नाम पर दो वकीलों से 10 लाख रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को देहरादून पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम दौलत कुंवर है, जिसके खिलाफ डीजीपी के आदेश पर देहरादून पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था. दौलत कुंवर को विकासनगर से गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में दौलत कुंवर के बेटे पर भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था. हालांकि वो अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, जिसकी पुलिस तलाश में जुटी हुई है. पुलिस आरोपी बाप-बेटे के आपराधिक इतिहास भी खंगाल रही है.

दरअसल, बीते छह फरवरी को देहरादून विकासगनर कोतवाली में सतीश कुमार ने अपने सहयोगी संजय सिंह कटारिया की शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत में उन्होंने कहा था कि दौलत सिंह कुंवर और उसके बेटे शिवम ने पीड़ित संजय सिंह कटारिया और उसके साथ को प्रेमनगर थाने में दर्ज मुकदमे को लेकर डीजीपी और अन्य पुलिस अधिकारियों के नाम डरा धमकाया और सजा का डर दिखाकर अलग-अलग तरीखों पर पुलिस डोनेशन के नाम से करीब 10 लाख रुपए की ठगी की.
पढ़ें-Fraud in the name of Uttarakhand Police: डोनेशन देने के नाम पर 10 लाख की ठगी, DGP के नाम का भी इस्तेमाल

शिकायत में आरोप लगाया गया कि जब पीड़ितों ने आरोपियों से अपने पैसे वापस मांगे तो उन्होंने उनके साथ गाली-गलौज की और जान से मारने की धमकी भी दी. शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और विकासनगर कोतवाली क्षेत्र से दौलत सिह कुंवर को गिरफ्तार किया. बता दें कि इस मामले में पीड़ित वकील सतीश कुमार और संजय सिंह कटारिया डीजीपी अशोक कुमार से उनके कार्यालय में भी मिले थे. आरोपी दौलत कुंवर भारत संविधानिक अधिकार संरक्षण मंच का अध्यक्ष भी है.

इस मामले के सामने आने के बाद उत्तराखंड पुलिस की तरफ से अपील की गई है कि यदि कोई व्यक्ति पुलिस और किसी अधिकारी के नाम पर किसी भी तरह से पैसे मांगता है, तो उसकी शिकायत तत्काल पुलिस को करें, ताकि उक्त व्यक्ति पर कार्रवाई की जा सके.

Last Updated : Feb 16, 2023, 11:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details