उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश में बाइक मैकेनिक निकला तस्कर, 26 नशीले इंजेक्शन के साथ गिरफ्तार

By

Published : May 23, 2022, 5:49 PM IST

ऋषिकेश में पुलिस ने एक युवक को 26 नशीले इंजेक्शन के साथ दबोचा है. आरोपी हरिद्वार से नशीली इंजेक्शन लेकर आता था. जिसे वो बाइक रिपेयरिंग कराने आए ग्राहकों को बेचता था. वो खुद ही नशे का आदी है. जो अपने ही घर पर मैकेनिक का काम करता था.

Rishikesh smuggler arrest
नशीले इंजेक्शन के साथ गिरफ्तार

ऋषिकेश:आईडीपीएल चौकी क्षेत्र अंतर्गत लेबर कॉलोनी के तिराहे से पुलिस ने एक बाइक मैकेनिक को नशीले इंजेक्शन के साथ दबोचा है. जिसके कब्जे से 26 नशीले इंजेक्शन बरामद हुए हैं. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया. जहां से कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया है.

ऋषिकेश कोतवाली पुलिस के मुताबिक, चारधाम यात्रा के मद्देनजर पुलिस लगातार वाहनों की सघन चेकिंग अभियान चला रही है. इसी कड़ी में आईडीपीएल चौकी पुलिस लेबर कॉलोनी के तिराहे पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी. तभी स्कूटी पर सवार एक युवक पुलिस को देख रास्ता बदल कर भागने लगा. शक होने पर पुलिस ने उसका पीछा किया और कुछ दूरी पर उसे दबोच लिया. तलाशी लेने पर युवक के कंधे पर टंगे बैग से पुलिस को नशीले इंजेक्शन बरामद हुए.

मां की तबीयत खराब होने का बनाया बहानाःआईडीपीएल चौकी प्रभारी चिंतामणि मैठाणी ने बताया कि युवक की पहचान दीपक जाटव पुत्र सुरेश जाटव निवासी बनखंडी ऋषिकेश के रूप में हुई है. पूछताछ में दीपक ने पुलिस को गुमराह करने के लिए पहले नशीले इंजेक्शन अपनी खराब मां की तबीयत ठीक करने के लिए ले जाने की बात कही. मगर पुलिस की जांच में दीपक की कहानी फर्जी निकली. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ेंःपंजाब में वाहन लूटने वाले बदमाश हरिद्वार पुलिस के हत्थे चढ़े, गाड़ी बरामद

बाइक रिपेयरिंग कराने वाले ग्राहकों को बेचता था इंजेक्शनःचौकी प्रभारी चिंतामणि ने बताया कि दीपक खुद नशीले इंजेक्शन लेने का आदी है और शांति नगर में घर से ही बाइक रिपेयरिंग का काम करता है. बाइक ठीक कराने आने वाले ग्राहकों को दीपक नशीले इंजेक्शन भी बेचता है. आरोपी को पकड़ने वाली टीम में सचिन राणा और विकास कुमार शामिल रहे.

हरिद्वार से लाया था इंजेक्शनःपुलिस के मुताबिक, दीपक ने पूछताछ में नशीले इंजेक्शन हरिद्वार के ज्वालापुर स्थित जटवाड़ा पुल से कमल नाम के व्यक्ति से खरीदने का जिक्र किया है. पुलिस मामले में अधिक जानकारी के लिए जांच कर रही है. चौकी प्रभारी चिंतामणि ने बताया कि पुलिस मामले की तह तक जाने के लिए गहनता से जांच कर रही है. जांच करने के बाद मामले में बड़ा खुलासा करने का दावा भी चौकी प्रभारी की ओर से किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details