उत्तराखंड

uttarakhand

फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेच डाली जमीन, धोखाधड़ी के मामले में आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार

By

Published : Mar 15, 2023, 10:54 PM IST

देहरादून के प्रेमनगर में किसी और की जमीन को फर्जी दस्तावेज के आधार पर बेचने के मामले में पुलिस एक आरोपी को दबोचा है. जबकि, अन्य आरोपी फरार हैं. आरोपियों ने किसी और की जमीन को 65 लाख रुपए में एक शख्स को बेच दी थी. जब शख्स जमीन पर कब्जा लेने पहुंचा तो उसे ठगी का एहसास हुआ. भूमि मालिक ने बताया कि उसने तो जमीन किसी को बेची ही नहीं है.

Police arrested Accused From Haryana
धोखाधड़ी के मामले में आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार

देहरादूनः जमीन बेचने के नाम पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने वाला आरोपी को प्रेमनगर पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है. आरोपी ने मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही अपने मोबाइल नंबर बंद कर लिए थे, लेकिन पुलिस ने आरोपी के आधार व पैन कार्ड के जरिए उसकी जानकारी जुटाई और सोनीपत से धर दबोचा. साथ ही पुलिस अब आरोपी के अन्य साथियों की तलाश कर रही है.

दरअसल, बीती 28 नवंबर 2022 को विरेंद्र गुलेरिया निवासी प्रेमनगर ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें उन्होंने बताया था कि उसके साथ अजय कुमार, अनिल पहलवान, संजीव गुप्ता, चंदन और रजवी नाम के व्यक्तियों ने देहरादून आकर ठाकुरपुर रोड पर एक भूमि दिखाई, फिर रजिस्ट्री करवाकर उसे 65 लाख रुपए में बेच दी. जब वो भूमि पर कब्जा लेने पहुंचे तो पता चला कि इस भूमि के मालिक ने तो यह भूमि बेची ही नहीं है. रजिस्ट्री करने वाले व्यक्तियों ने नकली संजीव गुप्ता बनकर पीड़ित के साथ धोखाधड़ी की है.
ये भी पढ़ेंःफलसीमा गांव की जमीन पर भू-माफियाओं की नजर, दिल्ली के व्यक्ति पर लगा आरोप

आरोप है कि पीड़ित ने जब आरोपियों से अपने रुपए वापस मांगे तो उन्होंने उसे जान से मारने की धमकी दे डाली. पीड़ित की तहरीर के आधार पर सभी आरोपियों के खिलाफ थाना प्रेमनगर में धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया. प्रेमनगर थाना प्रभारी प्रदीप बिष्ट ने बताया कि पुलिस की टीम ने विवेचना में सबूत जुटाए.

इसी बीच जानकारी मिली कि आरोपी फरार हो गए हैं. जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के आधार कार्ड और पैन नंबर के जरिए जानकारियां जुटाई. पुलिस को इनपुट मिला कि एक फरार आरोपी अजय कुमार हरियाणा के सोनीपत क्षेत्र में है. जिस पर तत्काल थाना प्रेमनगर से पुलिस की टीम को दिल्ली, सोनीपत रवाना किया गया. जहां पुलिस की टीम ने मुखबिर की सूचना पर अजय कुमार चहल को बडोता फ्लाई ओवर सोनीपत गोहाना सड़क मार्ग से गिरफ्तार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details