उत्तराखंड

uttarakhand

डॉलर बेचने के नाम पर लाखों रुपए ठगने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, सात ठग गिरफ्तार

By

Published : Jun 23, 2019, 5:26 AM IST

देहरादून पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने डॉलर बेचने के नाम पर लाखों रुपए ठगने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है. गिरोह के सात लोग पुलिस के हत्थे चढ़े हैं, लेकिन गिरोह का सरगना अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

पुलिस की गिरफ्त में सात आरोपी.

देहरादून:कोतवाली नगर और प्रेमनगर पुलिस टीम ने डॉलर बेचने के नाम पर रुपये ठगने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह को गिरफ्तार किया है. जिसमें चार महिला सदस्यों सहित कुल सात ठग शामिल हैं. आरोपियों के पास से ठगी हुई धनराशि, अमेरिकी डॉलर और डॉलरनुमा अखबार की गड्डियां बरामद की गई हैं, लेकिन इन ठगों का सरगना अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

पुलिस की गिरफ्त में सात आरोपी.


बता दें कि पकड़े गए सभी आरोपी लोगों को अधिक रकम के डॉलर का लालच देकर उन्हें ठगने का काम करते थे. यह सभी लोग एक ही गेंग में शामिल थे, जो अलग-अलग राज्यों में घूमकर लोगों से काम दिलाने के बहाने मुलाकात करते थे और उनको अपने पास डॉलर दिखाकर सस्ते दामों पर देने का लालच देकर उनसे मोटी रमक ठगने का काम करते थे.


एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि पत्रकार दीवान बोरा ने 19 जून को थाना बसन्त विहार में तहरीर दी थी कि दो व्यक्तियों ने उन्हें कम कीमत में अधिक रकम के डॉलर देने का लालच देकर कांवली रोड पर दो लाख रूपये लेकर अखबार की गड्डिया पकड़ाकर धोखाधड़ी की है. जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच कर आज सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन इन ठगों का सरगना अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details