उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: उत्तराखंड में लॉकडाउन को सफल बनाने की दिशा में पुलिस दिखी सख्त

देशभर के कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ने के चलते आगामी 3 मई 2020 तक बढ़ाए गए देशव्यापी लॉकडाउन को उत्तराखंड में भी सफल बनाने की दिशा में पुलिस की कार्रवाई में एकाएक तेजी आ गई हैं.

By

Published : Apr 14, 2020, 10:59 PM IST

Updated : Apr 15, 2020, 10:36 AM IST

Dehradun
उत्तराखंड में लॉकडाउन को सफ़ल बनाने के लिए पुलिस दिखी सख्त

देहरादून:देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ने के चलते आगामी 3 मई 2020 तक बढ़ाए गए देशव्यापी लॉकडाउन को उत्तराखंड में भी सफल बनाने की दिशा में पुलिस की कार्रवाई तेज हो गई हैं. देशवासियों का जीवन सुरक्षित रहे, इस दिशा में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए राष्ट्र संदेश में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने का आह्वान किया गया है. इसी क्रम में 14 अप्रैल को प्रदेशभर में लॉकडाउन उल्लंघन के 64 मामलों में मुकदमे दर्ज किए गए, जिसके तहत 307 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

उत्तराखंड में लॉकडाउन को सफल बनाने की दिशा में पुलिस दिखी सख्त

बता दें, प्रदेशभर में लॉकडाउन उल्लंघन मामलों के तहत 14 अप्रैल तक कुल 1534 मुकदमे दर्ज किए गए हैं, जबकि6109अभियुक्तों को इस दौरान गिरफ्तार भी किया जा चुका है. इसके अतिरिक्त अनावश्यक रूप से बेवजह सड़कों पर वाहन दौड़ाने वाले 16608 छोटे-बड़े वाहनों का मोटर व्हीकल एक्ट में चालान किया गया है. इतना ही नहीं चालान प्रक्रिया के साथ-साथ 4200 वाहनों को सीज कर 79.01 लाख रुपये संयोजन शुल्क के रूप में वसूल किये गए हैं.

पढ़े-लॉकडाउन में पुलिस का साथ देंगे SPO, 35 लोगों ने किया ज्वाइन

उधर, उत्तराखंड में अपराध व कानून व्यवस्था की कमान संभालने वाले महानिदेशक अशोक कुमार ने साफ तौर पर कहा कि कोरोना संक्रमण से निज़ात पाने की दिशा में जारी लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के आदेशानुसार पुलिस की तमाम व्यवस्थाएं को पूर्ण रूप से प्रभावी बनाते हुए लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए तत्परता पूर्वक जुटी रहेगी. महानिदेशक अशोक कुमार के मुताबिक, लॉकडाउन में व्यवधान व बाधा डालकर स्थिति बिगाड़ने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई आगे भी सख्त रूप से जारी रहेगी.

Last Updated : Apr 15, 2020, 10:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details