उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ईद को लेकर पुलिस प्रशासन मुस्तैद, शांतिपूर्ण और आपसी सौहार्द से त्योहार मनाने की अपील

पुलिस प्रशासन ने ईद-उल-अजहा को शांतिपूर्ण, कानून व्यवस्था और आपसी सौहार्द से मनाने की अपील की है. साथ ही पीस कमेटी के साथ शांति बैठक भी की जा रही है.

By

Published : Aug 10, 2019, 7:01 PM IST

एसपी सिटी श्वेता चौबे

देहरादूनः आगामी 12 अगस्त को ईद-उल-अजहा यानि बकरीद मनाया जाएगा. इस त्योहार के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है. ईद के त्योहार को शांतिपूर्ण और कानून व्यवस्था के साथ आपसी सौहार्द से मनाने को लेकर एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को पीस कमेटी के साथ बैठक करने के निर्देश दिए हैं. इसी कड़ी में सभी प्रभारी अपने क्षेत्रों में पीस कमेटी और विभिन्न समुदाय के साथ शांति बैठक कर रहे हैं. वहीं, त्योहार के लेकर पुलिस ने भी ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं.

जानकारी देते एसपी सिटी श्वेता चौबे.

एसएसपी के निर्देश के बाद सभी थाना प्रभारी ईद के दौरान शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए विभिन्न समुदाय के लोगों के साथ शांति बैठक आयोजित कर रहे हैं. साथ ही त्योहार को भाईचारे और सौहार्द से मनाने की अपील भी की जा रही है. बैठक में किसी भी भ्रामक सूचना और अफवाह पर ध्यान ना देने को कहा जा रहा है. साथ ही किसी भी अप्रिय घटना होने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने का अनुरोध भी किया जा रहा है.

ये भी पढे़ंःसैंपलिंग के नाम पर हो रही खानापूर्ति, खाद्य सुरक्षा विभाग के दावों की खुली पोल

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि ईद के मद्देनजर सभी थाना प्रभारियों और क्षेत्र अधिकारियों को पीस कमेटी के साथ बैठक करने के निर्देश दिए गए हैं. जिससे ईद का त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो सके और शांति व्यवस्था बनी रहे. उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्र अधिकारियों को एसडीएम के साथ नमाज वाले स्थानों पर जाकर निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं. सुरक्षा और यातायात व्यवस्था को लेकर भी जरूरी कदम उठाने को कहा गया है. इसके अलावा कुर्बानी स्थल के आसपास सही तरीके से सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने को भी कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details