उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 11, 2019, 11:48 AM IST

ETV Bharat / state

युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा PUBG का 'नशा', पुलिस ने लगाई 'क्लास'

मुनि की रेती थाना प्रभारी निरीक्षक आर के सकलानी ने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों की शिकायत पर मंगलवार शाम को 14 बीघा और ढालवाला क्षेत्र में संदिग्ध अवस्था में घूम रहे और पबजी खेल रहे युवाओं की क्लास ली.

pubg in Rishikesh
पबजी खेलने वालों युवाओं की इंस्पेक्टर ने लगाई क्लास

ऋषिकेश: आज कल स्मार्टफोन में आर हे नए नए गेम की वजह से स्कूली छात्र छात्राओं के साथ युवा भी गेम की गिरफ्त में फंसते जा रहे हैं. मुनि की रेती थाना प्रभारी ने देर रात आस्था पथ पर बैठकर पबजी खेलने वालों बच्चों को इन गेम के दुष्परिणामों के बारे में बताया और समझाया. साथ ही उन्हें पढ़ाई में मन लगाने की नसीहत देकर छोड़ दिया.

मुनि की रेती थाना प्रभारी निरीक्षक आर के सकलानी ने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों की शिकायत पर मंगलवार शाम को 14 बीघा ओर ढालवाला क्षेत्र में संदिग्ध अवस्था में घूम रहे और पबजी खेल रहे युवाओं की क्लास ली गई. इस मौके पर पुलिस ने युवाओं और बच्चों को आधा घंटा फिजिकल एक्सरसाइज करवाकर उन्हें पढ़ाई पर ध्यान देने और अनावश्यक सड़कों पर न घूमने के आश्वासन के बाद छोड़ा है.

ये भी पढ़ें:शिफन कोर्ट मामलाः अतिक्रमणकारियों को मिली 21 दिन की मोहलत, 31 दिसंबर के बाद होगा एक्शन

बता दें कि हाईटेक हो रहे समय के चलते आज लगभग सभी के पास स्मार्टफोन हैं. स्मार्टफोन से कई फायदे हैं तो आज कई तरह के नुकसान भी झेलने पड़ रहे हैं. स्कूली छात्र- छात्राओं के साथ युवाओं में भी पबजी गेम का नशा चढ़ता जा रहा. जिसकी वजह से उन्हें पढ़ाई में भी काफी नुकसान हो रहा है. जिसकी वजह से परिजन काफी परेशान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details