उत्तराखंड

uttarakhand

PM मोदी ने CM योगी के पिता को बताया गौरव पुरुष, निधन पर जताया दुख

By

Published : Apr 21, 2020, 12:58 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आनंद सिंह बिष्ट के निधन पर दुख और सांत्वना वक्त की है. उन्होंने आनंद सिंह बिष्ट को गौरव पुरुष बताया है.

anand singh bisht
नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ

देहरादूनःउत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता के निधन पर प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने श्रद्धांजलि भी अर्पित की है. पीएम मोदी ने सीएम योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट को गौरव पुरुष बताया है.

PM मोदी ने योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट को दी श्रद्धांजलि.

गौर हो कि, सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का दिल्ली के एम्स में निधन हो गया था. उनके पार्थिव शरीर को पैतृक गांव पंचूर ले जाया गया. लोगों ने यहां उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन किए. आज सुबह ऋषिकेश के फूलचट्टी स्थित गंगाघाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया. यूपी सीएम योगी के बड़े भाई मानवेंद्र सिंह बिष्ट ने नम आंखों से पिता को मुखाग्नि दी. हालांकि, योगी आदित्यनाथ इस दौरान मौजूद नहीं रहे.

ये भी पढ़ेंःपंचतत्व में विलीन CM योगी के पिता आनंद बिष्ट, फूलचट्टी गंगाघाट पर की गई अंतेष्टी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आनंद सिंह बिष्ट के निधन पर दुख और सांत्वना वक्त की है. उन्होंने सीएम योगी को एक पत्र लिखा है कि 'आपके पूज्य लौकिक पिता श्री आनंद सिंह बिष्ट जी के देवलोकगमन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है, यद्यपि संन्यास जीवन में प्रवृत्त होने के नाते आप समस्त सांसारिक सीमाओं और मोह-बंधनों से मुक्त हो चुके हैं, परंतु आपके पूर्वाश्रम में हुई इस क्षति के बारे में जानकर गहरी पीड़ा हुई.

साथ ही लिखा है कि 'उनके जीवन की सार्थकता का अनुभव हमें सार्वजनिक जीवन में आप जैसे विलक्षण तत्वज्ञानी के सानिध्य से होता है. आप जैसे यशस्वी और कर्मठ पुत्र के पिता के रूप में वे गौरव-पुरुष थे. दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं आपके लौकिक और वृहत धर्म परिवार के साथ हैं. मैं उनके चरणों में अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details