उत्तराखंड

uttarakhand

आध्यात्मिक यात्रा पर देवभूमि पहुंचीं PM मोदी की पत्नी, गंगा आरती में लेंगी हिस्सा

By

Published : Nov 4, 2019, 11:56 AM IST

Updated : Nov 4, 2019, 2:13 PM IST

पीएम मोदी की पत्नी जशोदाबेन अपने परिवार के सदस्यों के साथ आज हरिद्वार पहुंची. प्रशासन ने इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे.

जशोदाबेन

देहरादूनःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन अपने परिवार के सदस्यों और निजी सचिव ओमप्रकाश के साथ आज धर्मनगरी हरिद्वार पहुंची. पीएम मोदी के परिजनों के दौरे को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे. जशोदाबेन आध्यात्मिक यात्रा के तहत इन दिनों उत्तराखंड के दौरे पर हैं.

हरिद्वार से पीएम मोदी की पत्नी ऋषिकेश स्थित श्री श्री रविशंकर के आश्रम आर्ट ऑफ लिविंग के लिए रवाना हो गईं. वे यहां योग ध्यान और हवन यज्ञ में भाग लेंगी. जिसके बाद जशोदाबेन परमार्थ निकेतन जाएंगी, जहां वे करीब 3 घंटे का समय बिताएंगी.

इस दौरान वे गंगा आरती में भी भाग लेंगी और स्वच्छ गंगा अभियान को आगे बढ़ाने के लिए गंगा आरती करेंगी. आरती के बाद जशोदाबेन ऋषिकेश में ही रात बिताने के बाद अगले दिन सुबह हरिद्वार के लिए रवाना होंगी.

PM मोदी की पत्नी हरिद्वार पहुंची

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए बनेगी 50KM लंबी मानव श्रृंखला, एक लाख लोग होंगे शामिल

इस यात्रा में उनके साथ निजी सचिव ओमप्रकाश, भाई प्रवीण मोदी, अशोक मोदी, खेतान मोदी, रेणुका मोदी शामिल हैं. वहीं, प्रधानमंत्री की पत्नी जशोदाबेन की इस यात्रा को लेकर उत्तराखंड के राज्यमंत्री भगतराम कोठारी ने कहा कि उनकी इस यात्रा से ऋषिकेश को काफी फायदा मिलेगा, क्योंकि ऐसी शख्सियत के आने के बाद उस क्षेत्र का प्रचार होता है. जिससे बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं. ऐसे में उनके आने के बाद बड़ी संख्या में यात्री और पर्यटक ऋषिकेश पहुंचेंगे. दूसरी ओर पीएम मोदी के परिजनों के दौरे को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता देखने को मिली.

Last Updated : Nov 4, 2019, 2:13 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details