उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 22, 2021, 9:52 PM IST

Updated : Sep 22, 2021, 10:14 PM IST

ETV Bharat / state

PM सलाहकार भास्कर खुल्बे ने योग नगरी स्टेशन का किया निरीक्षण, गंगा आरती में हुए शामिल

प्रधानमंत्री मोदी के सलाहकार भास्कर खुल्बे ने योग नगरी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. साथ ही त्रिवेणी घाट पर मां गंगा की भव्य आरती में हिस्सा लिया.

PM सलाहकार भास्कर खुल्बे

ऋषिकेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाहकार भास्कर खुल्बे ने पीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का निरीक्षण किया. जिसके बाद शाम को उन्होंने त्रिवेणी घाट पर मां गंगा की भव्य आरती में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड के विकास के लिए मां गंगा से प्रार्थना भी की.

प्रधानमंत्री मोदी के सलाहकार भास्कर खुल्बे ने योग नगरी रेलवे स्टेशन की भव्यता को देखने की इच्छा जाहिर की. जिसके बाद अधिकारी खुल्बे को लेकर योग नगरी रेलवे स्टेशन पहुंचे. स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद वह शिवपुरी में ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन पर बन रही टनल को देखने के लिए पहुंचे. इस दौरान रेल विकास निगम ने उन्हें प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट को समय सीमा में पूरा करने का भरोसा दिलाया.

ये भी पढ़ें:विस. चुनाव में जवान और किसान करेंगे BJP की नैया पार! फैसलों से साधे जा रहे समीकरण

जिसके बाद शाम में वह त्रिवेणी घाट पर पहुंचे, जहां गंगा सभा के सदस्यों ने उनका फूल माला से स्वागत किया. साथ ही ब्राह्मणों ने विधि विधान से पूजा अर्चना के बाद उनसे मां गंगा की आरती कराई. इस दौरान भास्कर खुल्बे ने मां गंगा से उत्तराखंड के विकास को लेकर प्रार्थना की.

PM सलाहकार पहुंचे योगनगरी

उन्होंने बताया योग नगरी रेलवे स्टेशन बहुत सुंदर स्टेशन बना है. उम्मीद है कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के बीच बनने वाले छोटे-छोटे स्टेशन भी पर्यटकों और तीर्थयात्रियों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेंगे. जिससे उत्तराखंड के लोगों के लिए स्वरोजगार से जुड़ने का मौका मिलेगा. प्रधानमंत्री ने पहाड़ों में ट्रेन चलने का जो सपना देखा है. वह साकार होता हुआ दिखाई दे रहा है.

उन्होंने बताया कि वह इस प्रोजेक्ट की पूरी जानकारी दिल्ली में जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देंगे. गंगा आरती करने के बाद वे यहां बहुत ही आत्म शांति महसूस कर रहे हैं. वह भविष्य में भी दोबारा से मां गंगा की आरती में शामिल होने की इच्छा रखते हैं. फिलहाल एक रात पतित पावनी तीर्थ नगरी ऋषिकेश में गुजारने के बाद वह गुरुवार की सुबह विश्व प्रसिद्ध भगवान बदरी-केदार के दर्शनों के लिए रवाना होंगे.

Last Updated : Sep 22, 2021, 10:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details