उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिकेश में गंगा स्नान के दौरान झारखंड का यात्री फिसला, सिर पर चोट लगने से हुई मौत

गंगा स्नान के लिए ऋषिकेश आए झारखंड के एक तीर्थयात्री की फिसलकर गिरने से मौत हो गई. रामकृष्ण यादव नाम का ये शख्स अपने परिजनों और गांव के लोगों के साथ हरिद्वार और ऋषिकेश के तीर्थस्थलों के दर्शन करने और गंगा स्नान को आया था.

By

Published : Oct 17, 2022, 8:35 AM IST

Rishikesh Pilgrim Death News
ऋषिकेश समाचार

ऋषिकेश: मुनि की रेती क्षेत्र में गंगा स्नान के दौरान एक श्रद्धालु की मौत हो गई है. झारखंड से हरिद्वार ऋषिकेश गंगा स्नान व मंदिरों के दर्शन करने आए परिजनों के साथ वन विभाग से अवकाश प्राप्त एक व्यक्ति जानकी पुल के निकट गंगा स्नान करते हुए पांव फिसल जाने के कारण गिर गया. इस दौरान उसके सिर में इतनी गंभीर चोट लगी कि उसकी मौत हो गई.

राजकीय चिकित्सालय में मौजूद मृतक के परिजनों ने बताया कि रामकृष्ण यादव 76 वर्ष पुत्र झम्मन यादव निवासी बारी साखी थाना गिद्धौर जिला चतरा झारखंड अपने परिजनों के अतिरिक्त गांव के 70 लोगों के साथ बस द्वारा हरिद्वार ऋषिकेश घूमने आए थे. वह रविवार को जानकी पुल के निकट गंगा स्नान के लिए जा रहे थे. इस दौरान अचानक उनका पांव फिसल गया.
ये भी पढ़ें:ऋषिकेश में राफ्टिंग के दौरान बड़ा हादसा, राफ्ट पलटने से कोलकाता के एक पर्यटक की मौत

पांव फिसलने के कारण रामकृष्ण यादव नीचे गिर गए. गिरने से उनके सिर में गंभीर चोट आ गई. रामकृष्ण यादव को तत्काल परिजन उपचार के लिए ऋषिकेश राजकीय चिकित्सालय ले गए. अस्पताल के चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. रामकृष्ण यादव की मौत से उनके परिजनों और साथ में आए यात्रियों में दुख की लहर दौड़ गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details