उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

फ्लैट के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले भाई- बहन पुलिस के हत्थे चढे़, परिवार के अन्य सदस्य अभी भी फरार

एक परिवार द्वारा की गई लाखों रुपए की धोखाधड़ी मामले में पुलिस ने भाई बहन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

By

Published : Jul 23, 2019, 6:30 AM IST

Updated : Jul 23, 2019, 2:01 PM IST

धोखाधड़ी

देहरादून:राजधानी में फ्लैट के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले भाई बहन को पुलिस ने पकड़ा है. दोनों काफी समय से पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहे थे. आखिरकार पुलिस ने सेक्टर- 4 गुड़गांव से दोनों को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के अंतर्गत लुनिया मोहल्ला निवासी चरणजीत सिंह के साथ दोनों ने फ्लैट के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी की थी. जिसके बाद दोनों फरार चल रहे थे. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 21 जुलाई को सेक्टर- 4 गुड़गांव से आरोपी भाई बहन को धर दबोचा. दोनो आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है. पुलिस द्वारा अन्य आरोपियों की तलाश के लिए दबिश जारी है.

बता दें कि1 जून को चरणजीत नागपाल निवासी लुनिया मोहल्ला द्वारा थाना कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई कि वर्ष 2014 में अविनाश कपूर व उसके बेटा रोहन कपूर द्वारा कावली ग्राम विजय पार्क स्थित एक फ्लैट का सौदा उनके साथ 60 लाख में किया था. जिसमें से 45 लाख चरणजीत द्वारा अविनाश कपूर की बेटी रूपा कपूर, दामाद कुणाल कपूर को दे दिए गए.

वर्ष 2017 में चरणजीत सिंह को पता चला कि रूपा कपूर और कुणाल कपूर द्वारा फ्लैट किसी अन्य व्यक्ति को बेचकर उनके नाम रजिस्ट्री कर दी है. चरणजीत द्वारा इस संबंध में अविनाश कपूर व उसके परिजनों से संपर्क करने पर उनके द्वारा उन्हें इसके एवज में जाखन स्थित एक अन्य फ्लैट देने की बात कही गई.

चरणजीत सिंह ने फ्लैट के एवज में 16 लाख 50 हजार रुपए दे दिए. मई 2019 में जाखन स्थित फ्लैट की रजिस्ट्री चरणजीत के नाम पर करने की बातें तय हुई लेकिन सभी आरोपी संपत्ति को बेचकर फरार हो गए थे. शिकायत के आधार पर थाना कोतवाली नगर में अविनाश कपूर, रोहन कपूर, कुणाल कपूर और रूपा कपूर के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया.

यह भी पढ़ेंः कांवड़ यात्रा में उतरी PM मोदी की 'गाड़ी', पुलिस के लिए बनी मददगार

थाना कोतवाली नगर प्रभारी एसएस नेगी ने बताया कि सभी आरोपी संपत्ति को बेचकर फरार चल रहे थे. जिनकी तलाश के लिए थाना कोतवाली नगर ने पुलिस टीम गठित की थी. 21 जुलाई को पुलिस टीम द्वारा आरोपी रूपा कपूर और रोहन कपूर को सेक्टर 4 गुड़गांव से गिरफ्तार किया. आरोपियों को सोमवार को न्यायालय में पेश कर जिला कारागार भेजा गया. पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश सरगर्मी से कर रही है.

Last Updated : Jul 23, 2019, 2:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details