उत्तराखंड

uttarakhand

12 परिवारों पर मंडरा रहा खतरा, बारिश के खौफजदा ग्रामीण

By

Published : Jul 19, 2019, 8:53 PM IST

Updated : Jul 19, 2019, 9:45 PM IST

बरसात के कारण खांड गांव स्थित सैनिक कॉलोनी के पास पुश्ता दरकने से दर्जनों मकान खतरे की जद में आ गये हैं. जिलाधिकारी के निर्देश पर पुश्ता बनाने के लिए सिंचाई विभाग को निर्देशित किया गया था. लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि एक हफ्ते बीत जाने के बाद भी अबतक कार्य शुरू नहीं हुआ है. जिसके कारण लोग भयभीत हैं.

आशियानों और जिंदगियों पर मंडरा रहा मौत का साया

ऋषिकेश:जहां एक ओर सैनिक कॉलोनी के लगभग 12 परिवारों के सिर पर खतरा मंडरा रहा है. वहीं, प्रशासन की लापरवाही किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रही है. खौफजदा ग्रामीणों का कहना है कि अगली बारिश उनके बसे-बसाये घर को उजाड़ सकती है.

आशियानों और जिंदगियों पर मंडरा रहा मौत का साया

दरअसल, बीते दिनों भारी बरसात के कारण खांड गांव स्थित सैनिक कॉलोनी के पास पुश्ता दरकने से दर्जनों मकान खतरे की जद में आ गये हैं. जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा जिलाधिकारी से सुरक्षा की गुहार लगाई गई. जिलाधिकारी के निर्देश पर पुश्ता बनाने के लिए सिंचाई विभाग को निर्देशित किया गया था. लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि एक हफ्ते बीत जाने के बाद भी अबतक कार्य शुरू नहीं हुआ है.

पढे़ं-14 सालों से अधर में लटका बारात घर का निर्माण, विभाग पर खड़े हो रहे सवाल

ग्रामीणों ने कहा कि अगली तेज बारिश में पुश्ता ढह जाना तय है, जिसको लेकर वे लोग काफी भयभीत हैं. लेकिन प्रशासन गहरी नींद सोया हुआ है. अगर जल्द ही इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है.

Last Updated : Jul 19, 2019, 9:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details