उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: कोरोना को लेकर लोग नहीं दिखा रहे गंभीरता, पुलिस ने लिया ऐक्शन

By

Published : Jun 20, 2020, 7:18 AM IST

प्रदेशभर में कोरोना वायरस काफी तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. लेकिन ज्यादातर लोग इस महामारी को लेकर जरा भी जागरूक नहीं दिख रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस-प्रशासन आपदा संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई कर रहा है.

dehradun people arrested
पुलिस ने लोगों को किया गिरफ्तार

देहरादून: राजधानी में कोरोना काफी तेजी से पांव पसार रहा है. लेकिन जनता अभी भी इस घातक संक्रमण को लेकर गंभीर दिखाई नहीं दे रही है. प्रदेश सरकार ने एक तरफ लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए लॉकडाउन लगाया है, तो वहीं लोग इसका उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं.

बीते रोज प्रदेश भर में 13 लोगों द्वारा लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर मुकदमे दर्ज किए गए. बताया जा रहा है, कि अब तक 733 लोगों को लॉकडाउन के नियमों को तोड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है. लॉकडाउन के दौरान 4,014 मुकदमे डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट और अन्य अधिनियम के तहत दर्ज हो चुके हैं, जबकि 41 हजार 241 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें: कोरोनाकाल में कैसे खुलेंगे स्कूल, योगगुरू बाबा रामदेव से जानिए

उधर प्रदेश की सड़कों पर वाहन बेवजह फर्राटा भरकर लॉकडाउन के नियमों को धता बता रहे हैं. अगर वाहनों के चालान होने की बात की जाए, तो प्रदेशभर में मोटर व्हीकल एक्ट के तहत अभी तक लॉकडाउन के नियमों को तोड़ने वाले 75,642 वाहनों का चालान किया जा चुका है. 8,946 छोटे-बड़े वाहनों को सीज किया जा चुका है. इस कार्रवाई में पुलिस ने अब तक करीब 4.46 करोड़ रुपए संयोजन शुल्क के रूप वसूल किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details