उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आईटीआई बिल्डिंग के पास कूड़े का ढेर बना सिरदर्द, गुस्साए लोगों ने किया प्रदर्शन

मसूरी आईटीआई बिल्डिंग (Mussoorie ITI Building) के पास कूड़े का ढेर लोगों के लिए सिरदर्द बना हुआ है. लोगों ने कूड़ा कलेक्टिंग सेंटर के बाहर मुख्य सड़क पर धरना-प्रदर्शन (people Protest in Mussoorie) कर जाम लगा दिया. जिससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई. वहीं गुस्साए आईडीएच बिल्डिंग में रहने वाले लोगों द्वारा पालिका प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

By

Published : Oct 1, 2022, 7:29 AM IST

Updated : Oct 1, 2022, 8:24 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

मसूरी: आईटीआई बिल्डिंग (Mussoorie ITI Building) के पास कूड़ा कलेक्टिंग सेंटर पर कूड़े का अंबार लग गया है. जिसको लेकर आईटीआई बिल्डिंग में रह रहे 40 से 50 परिवारों के करीब 200 से 300 लोगों का जीना दूभर (Mussoorie peoples troubles) हो गया है. बदबू और गंदगी से लोगों का हाल बेहाल है. इसी क्रम में लोगों ने कूड़ा कलेक्टिंग सेंटर के बाहर मुख्य सड़क पर धरना-प्रदर्शन (people Protest in Mussoorie) कर जाम लगा दिया. जिससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई. वहीं इस दौरान गुस्साए आईडीएच बिल्डिंग में रहने वाले लोगों द्वारा पालिका प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. साथ ही उन्होंने एक सप्ताह के भीतर कूड़ा हटाए जाने की मांग की.

लोगों के जाम लगाने की सूचना पाकर मसूरी कोतवाल दिगपाल सिंह और पालिका के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आभास सिंह मौके पर पहुंचे और बड़ी मुश्किल से लोगों को समझाकर जाम को खुलवाया गया. आईटीआई बिल्डिंग में रहने वाले लोगों ने कहा कि उनके घरों के सामने जमा कूड़े के कारण (mussoorie garbage problem) कई लोग गंभीर बीमारी से पीड़ित हो गए हैं. वहीं गंदगी और बदबू से छोटे-छोटे बच्चे बीमार हो रहे हैं, लेकिन नगरपालिका (Mussoorie Municipality) ध्यान नहीं दे रही है. लोगों का कहना है कि कई बार लोग यहां कूड़ा ना डाले जाने की मांग कर चुके हैं. इसके बाद भी उनकी समस्या को नहीं सुना जा रहा है.

आईटीआई बिल्डिंग के पास कूड़े का ढेर बना सिरदर्द
पढ़ें- हरिद्वार नगर निगम की पहल, हरकी पैड़ी पर कूड़े का ढेर और दुर्गंध से श्रद्धालुओं को मिली निजात

धनौल्टी, टिहरी, उत्तरकाशी से आने जाने वाले लोगों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि कई बार उनके द्वारा एसडीएम मसूरी, जिलाधिकारी से शिकायत की गई, लेकिन कोई अधिकारी समस्या पर ध्यान नहीं दे रहा है, जिससे लोगों में खासा आक्रोश है. नगर पालिका स्वास्थ्य अधिकारी आभास सिंह ने कहा कि नगर पालिका द्वारा सोनीपत की एक कंपनी से कूड़ा उठाने को लेकर अनुबंध किया गया है और रोज करीब 3 ट्रकों के माध्यम से कूड़े को हटाने का काम किया जा रहा है.
पढ़ें-देहरादून का बदहाल राजीव गांधी कॉम्प्लेक्स, हर तरफ कूड़े का ढेर, रात को सजती है शराबियों की महफिल

उन्होंने कंपनी से मांग की है कि ज्यादा से ज्यादा ट्रक लगाकर कूड़े को ले जाने का काम करें, जिससे लोगों को परेशानी दूर हो सके. जल्द कूड़ा कलेक्टिंग सेंटर के पास मिथेन प्लांट लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कूड़ा कलेक्टिंग सेंटर को हटाना उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है. ऐसे में इसको लेकर नगर पालिका अध्यक्ष और बोर्ड को ही कार्रवाई करनी होगी.

Last Updated : Oct 1, 2022, 8:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details