उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 5, 2023, 6:37 PM IST

Updated : Oct 5, 2023, 9:04 PM IST

ETV Bharat / state

पैचिंग कार्य में खराब साम्रगी का उपयोग होने पर ग्रामीण आग बबूला, NH पर किया प्रदर्शन

bad material used in patching work rishikesh ऋषिकेश में पैचिंग कार्य में खराब साम्रगी का उपयोग होने पर स्थानीय लोगों और कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरना प्रदर्शन किया है. साथ ही गुणवत्ता सही नहीं होने पर दुर्घटना होने की संभावना जताई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पैचिंग कार्य में खराब साम्रगी का उपयोग होने पर ग्रामीण आग बबूला

ऋषिकेश: राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा क्षेत्र में किए जा रहे पैचिंग कार्य की खराब गुणवत्ता के विरोध में स्थानीय लोगों ने हल्ला बोला है. इसी बीच कांग्रेस के नेताओं ने भी प्रदर्शन का समर्थन किया और पैचिंग कार्य में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. वहीं, श्यामपुर के ग्राम प्रधान विजयपाल जेठूड़ी ने संबंधित अधिकारी को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है.

पैचिंग कार्य में खराब साम्रगी का उपयोग

कांग्रेस नेता जयेंद्र रमोला ने कहा कि सरकार एक तरफ डबल इंजन की सरकार के नाम पर विकास का ढिंढोरा पीट रही है, तो दूसरी ओर बरसात से पहले बना हाइवे पहली बरसात में क्षतिग्रस्त हो गया है. बरसात के बाद क्षतिग्रस्त हुए हाईवे को पैचिंग के माध्यम से गड्ढे भरने का काम राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा दो दिन पहले करवाया गया था, जोकि गुणवत्ता की कमी के कारण हाथ से ही उखड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:बेरीनाग ब्लॉक के गांव के लिए 9 साल पहले स्वीकृत हुई सड़क अभी तक नहीं बनी, पीएम मोदी से करेंगे शिकायत

उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय विधायक, शहरी विकास मंत्री और वित्त मंत्री द्वारा विधानसभा के कार्यों में लापरवाही बरती जा रही है. वहीं, श्यामपुर ग्राम प्रधान विजयपाल जेठूड़ी ने कहा कि बरसात में इन्हीं सड़कों में पानी भरा था. जिससे कई लोग चोटिल हुए और अब जब विभाग ने गड्ढों को भरने का काम शुरू किया है, तो खराब गुणवत्ता के कारण बन रही रोड़ चंद घंटों में उखड़ने लगी है. जिससे दुर्घटनाएं होने का खतरा बना हुआ है.

ये भी पढ़ें:श्रीनगर में 18 सितंबर से गहराएगा पानी का संकट! बागेश्वर में भी प्रदर्शन, ये है वजह

Last Updated : Oct 5, 2023, 9:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details