उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रिहायशी इलाके में गुलदार के आने से लोगों में दहशत, कैमरे में हुआ कैद

डोइवाला के लच्छीवाला वन रेंज के अंतर्गत दुधली क्षेत्र में बीते एक महीने से गुलदार गांव में घुसकर घर में बंधे कुत्तों और मवेशियों को अपना निवाला बना रहा है. गुलदार के घरों में घुसकर कुत्ते ले जाने के बाद ग्रामीण दहशत में हैं.

By

Published : Aug 18, 2019, 10:57 PM IST

guldar

डोइवालाः लच्छीवाला के दुधली क्षेत्र में बीते एक महीने से गुलदार का आतंक बना हुआ है. रिहायशी इलाके में गुलदार के घुसने से ग्रामीण खौफजदा हैं. इससे पहले गुलदार कई मवेशियों को अपना निवाला भी बना चुका है. वहीं, वन विभाग की टीम ने पेड़ों पर लगाए कैमरे के जरिए गुलदार की लोकेशन ट्रेस कर ली है. साथ ही उसे पकड़ने के लिए पिंजरा लगा दिया है.

गांव में गुलदार घुसने से लोगों में खौफ.

बता दें कि डोइवाला के लच्छीवाला वन रेंज के अंतर्गत दुधली क्षेत्र में बीते एक महीने से गुलदार गांव में घुसकर घर में बंधे कुत्तों और मवेशियों को अपना निवाला बना रहा है. गुलदार के घरों में घुसकर कुत्ते ले जाने के बाद ग्रामीण दहशत में हैं.

ग्रामीणों की सूचना के बाद वन विभाग ने हरकत में आकर पेड़ों पर कैमरे लगा दिए हैं. जिससे गुलदार के आने की जगह ट्रेस किया जा सके. हालांकि, एक कैमरे में गुलदार के आने की तस्वीर कैद हुई है. जिसके आधार पर टीम ने पिंजरा लगा दिया है.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंडः उत्तरकाशी के आराकोट बंगाण में भारी तबाही, तीन की मौत, 18 से 20 लोग लापता

ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार को पकड़ने की मांग की है. उनका कहना है कि गुलदार कभी भी इंसान पर हमला कर सकता है. ऐसे में वन विभाग को जनहानि से पहले उसे पकड़ना चाहिए और दूर छोड़ देना चाहिए.

वन विभाग के वन बिट अधिकारी नरेंद्र सिंह ने बताया कि क्षेत्र में पेड़ों पर 5 कैमरे लगाए गए हैं और ये कैमरे रात में किसी भी तरह की हलचल होने पर फोटो ले लेते हैं. एक कैमरे में गुलदार के आने की फोटो साफ दिखाई दे रही है. जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा. साथ ही कहा कि वन विभाग की टीम ने क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details