उत्तराखंड

uttarakhand

दिल्ली हिंसा की एक स्वर में मुखालफत, Etv भारत से बातचीत में लोगों ने की शांति की अपील

By

Published : Feb 27, 2020, 8:24 AM IST

दिल्ली में भड़की हिंसा को लेकर पूरा देश में चिंता का माहौल बना हुआ है. सरकार शांति बहाल करने के लिए प्रयास कर रही है. ईटीवी भारत ने भी लोगों से बातचीत करते हुए शांति की अपील की है.

image
ईटीवी भारत ने की लोगों से बातचीत

नई दिल्ली:देश कीराजधानी दिल्ली बीते तीन दिनों से नफरत की आग में जल रही है, लेकिन मंगलवार को देर रात यहां स्थिति नियंत्रण में आती दिखी और इसी बीच ईटीवी भारत ने देखी मजहबी दीवार के बीच दोस्ती और भाईचारे की ऐसी कहानियां, जिन्हें वर्तमान समय में हर दिल्ली वाले को सुनना चाहिए. लोगों ने इन दंगों की मुखालफत की.

'एकसुर से नफरत की मुखालफत'
जाफराबाद में ईटीवी भारत ने कई लोगों से बातचीत की. इनमें हिन्दू और मुस्लिम दोनों ही समुदायों के लोग थे और दोनों समुदाय के लोगों ने ऐसे नफरती दंगों की मुखालफत की. इनमें हमें फुरकान और सुनील मिले, जो दोस्त हैं. फुरकान ने बताया कि शुरू से ही हिन्दू और मुस्लिम साथ रह रहे हैं. उन्होंने यह भी बताया कि अभी जबकि दो दिनों से दुकानें बंद है और बच्चों तक को दूध नहीं मिल पा रहा, ऐसे में हमारे एक हिन्दू भाई ने खुद दूध की व्यवस्था की.

ईटीवी भारत ने की लोगों से बातचीत.
'प्यार-मोहब्बत को तरजीह'यहां हमें एक मुस्लिम भाई मिले जो बीते 15 साल से यहां एक हिन्दू के घर में रहते आ रहे हैं और उन्हें आज तक किसी भी तरह की कोई तकलीफ नहीं हई है. यहां हमने कई हिंदुओं और कई मुस्लिम युवाओं से बातचीत की और सभी ने नेताओं व सियासत को कठघरे में खड़ा करते हुए प्यार-मोहब्बत की बात को तरजीह दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details