उत्तराखंड

uttarakhand

आम बजट 2021: रेलवे के लिए होने वाली घोषणाओं पर भी टिकी रहेगी आम आदमी की नजर

By

Published : Jan 30, 2021, 3:51 PM IST

Updated : Jan 30, 2021, 5:03 PM IST

आम बजट से लोगों को इस बार काफी उम्मीद है. साथ ही आम आदमी की नजर रेलवे के लिए होने वाली घोषणाओं पर भी टिकी होगी. क्योंकि देश की अर्थव्यवस्था में रेलवे का बड़ा योगदान है.

आम बजट 2021
आम बजट 2021

देहरादून: 2017 से पहले देश में रेल बजट अलग से पेश किया जाता था, लेकिन 2017 से रेल बजट को आम बजट में शामिल कर लिया गया था. इस बार एक फरवरी को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट पेश करेंगी. आम बजट से लोगों को इस बार काफी उम्मीद है. साथ ही आम आदमी की नजर रेलवे के लिए होने वाली घोषणाओं पर भी टिकी होगी. क्योंकि देश की अर्थव्यवस्था में रेलवे का बड़ा योगदान है.

आम बजट से उम्मीदें.

पढ़ें-हल्द्वानी में स्थापित होगी NDRF की यूनिट, 33 हेक्टेयर भूमि का चयन

इस बार के आम बजट में लोग रेलवे को लेकर क्या उम्मीद कर रहे है, इसी को लेकर ईटीवी भारत ने देहरादून में कुछ यात्रियों से बात की. यात्रियों की मानें तो पिछले कुछ सालों में रेलवे ने एससी कोच का किराया काफी बढ़ाया है. यदि उसमें कुछ राहत मिल जाए तो अच्छा होगा. वहीं कुछ यात्रियों ने रेलवे में साफ-सफाई का मुद्दा उठाया है. कुछ लोगों प्लेटफार्म टिकट के दाम भी कम करने की मांग उठाई है. उनका मानना है कि पहले प्लेटफार्म टिकट दस रुपए का होता था, जो अब 50 रुपए का हो गया है.

साथ ही यात्रियों ने ट्रेनों की संख्या बढ़ाने पर भी सरकार से विचार करने के लिए कहा है. क्योंकि कोरोना काल के बाद से ही सीमित संख्या में ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है. जिससे लोगों का काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Last Updated : Jan 30, 2021, 5:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details