उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में हाइड्रोलिक बैरियर हटाने की मांग, CM धामी को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Apr 7, 2022, 7:33 PM IST

मसूरी नगर पालिका की ओर से झूलाघर में हाइड्रोलिक बैरियर लगाया गया है, लेकिन इस बैरियर को हटाने की मांग हो रही है. बकायदा पूर्व पालिकाध्यक्ष ने इस बाबत सीएम धामी को ज्ञापन भी सौंपा दिया है. जानिए क्यों हो रही बैरियर को हटाने की मांग...

People demanded removal of hydraulic barrier
मसूरी में हाइड्रोलिक बैरियर हटाने की मांग

मसूरीःपहाड़ों की रानी मसूरी में हाइड्रोलिक बैरियर हटाने की मांग तेज हो गई है. पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को एक ज्ञापन सौंपा है. जिसमें उन्होंने झूला घर पर लगाए गए हाइड्रोलिक बैरियर को हटाने की की मांग की है. साथ ही उन्होंने ये हवाला दिया है कि हाइड्रोलिक बैरियर से माल रोड की खूबसूरती खराब हो रही है.

पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह का कहना है कि मसूरी झूलाघर पर लगाए गए हाइड्रोलिक बैरियर सड़क से लगभग डेढ़ फीट उठाकर लगाए गए हैं. जिससे स्कूली बच्चों, पर्यटकों और स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वाहनों के चैंबर भी हाइड्रोलिक बैरियर के प्लेटफार्म से टकरा रहे हैं. इससे भी दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. उन्होंने सीएम धामी से अनुरोध किया है कि हाइड्रोलिक बैरियर के प्लेटफार्म को ठीक करवाएं या फिर उसे यहां से हटाने के लिए निर्देशित करें.

ये भी पढ़ेंःMDDA तीन करोड़ की लागत से करेगा मसूरी माल रोड का सौंदर्यीकरण

बता दें कि मसूरी नगर पालिका परिषद की ओर से माल रोड पर दोपहिया वाहनों को नियंत्रित करने के लिए झूला घर के पास हाइड्रोलिक बैरियर लगाए गए हैं, लेकिन हाइड्रोलिक बैरियर के लगने के बाद लोगों की दिक्कतें बढ़ गई है. जबकि, हाइड्रोलिक बैरियर का प्लेटफार्म भी सड़क से काफी ऊंचा है. जिससे आते जाते समय वाहनों के चेंबर टकरा रहे हैं और वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे हैं. ऐसे में बड़ी दुर्घटना होने से इनकार नहीं किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details